JPSC Main Exam 2022 के लिए आवेदन आज से शुरू, ऐसे करें Online Apply

Naveen Kumar, Last updated: Fri, 18th Feb 2022, 11:57 AM IST
  • झारखंड लोक सेवा आयोग ने सातवीं से दसवीं संयुक्त सिविल सेवा की प्रारंभिक परीक्षा का संशोधित परिणाम जारी कर दिया है. जेपीएससी ने मुख्य परीक्षा का कार्यक्रम भी जारी कर दिया है. मुख्य परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया भी 18 फरवरी यानी आज से शुरू हो चुकी है.
फाइल फोटो

रांची. झारखंड लोक सेवा आयोग की ओर से सातवीं से दसवीं संयुक्त सिविल सेवा की प्रारंभिक परीक्षा का संशोधित परिणाम जारी कर दिया गया है. अभ्यर्थी जेपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर संशोधित परिमाण देख सकते हैं. आयोग ने संशोधित परिणाम के साथ ही मुख्य परीक्षा कार्यक्रम भी जारी कर दिया है. जिसके तहत संयुक्त सिविल सेवा की मुख्य परीक्षा 11 मार्च से शुरू होगी, जो 13 मार्च तक चलेगी. मुख्य परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया भी 18 फरवरी यानी आज से शुरू हो चुकी है. 

अभ्यर्थी 25 फरवरी तक आयोग की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी जेपीएससी द्वारा जारी किए गए दिशा निर्देश भी देख सकते हैं. आयोग की ओर से कहा गया है कि जिन अभ्यर्थी को नाम संशोधित परिणाम में शामिल है और उससे पहले वाले परिणाम में भी शामिल था, ऐसे अभ्यर्थियों को फिर से आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है. वहीं, संशोधित रिजल्ट में जिनका नाम आया है, उन्हें सरे सिरे से मुख्य परीक्षा के लिए आवेदन करना होगा. जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन www.jpsc.gov.in पर जाकर करना होगा.

RAS mains admit card: आरएएस मुख्य परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, 25 और 26 फरवरी को एग्जाम

कैसे करें आवेदन?

जेपीएससी संयुक्त सिविल सेवा की मुख्य परीक्षा 2022 के लिए अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए उम्मीदवारों को आयोग की वेबसाइट www.jpsc.gov.in पर जाना होगा. यहां अपना रजिस्ट्रेशन नंबर एवं जन्मतिथि के जरिए लॉग इन करना होगा. लॉग इन के बाद स्टेप वन के तहत उम्मीदवार अपना पूर्व में अंकित किए गए विवरण देख सकेंगे. इसके बाद स्टेप 2 में मुख्य परीक्षा के लिए जानकारी भरनी होगी. साथ ही, जरूरी दस्तावेज अपलोड करने होंगे. अभ्यर्थी को साक्षात्कार में शामिल होने के लिए हिंदी अथवा अंग्रेजी में से किसी एक भाषा का चयन करना होगा.इसके अलावा अंतिम चयन के दौरान उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए सभी दस्तावेज अपने साथ रखने होंगे.

अन्य खबरें