झारखंड रेल हादसाः टावर वैगन और ट्रॉली की हुई टक्कर, 3 रेलकर्मी की मौत, 6 घायल

Shubham Bajpai, Last updated: Wed, 12th Jan 2022, 6:19 AM IST
झारखंड के लातेहार में एक रेल हादसे में 3 रेलकर्मियों की मौत हो गई और 6 घायल हो गए. जिसमें 3 की हालत नाजुक है. जानकारी अनुसार, स्टेशन में टावर वैगन और ट्राली की आमने-सामने टक्कर हो गई. इस मामले में रेलवे अधिकारियों ने जांच कर दोषी के खिलाफ कार्रवाई की बात कही है.
झारखंड रेल हादसाः टावर वैगन और ट्रॉली की हुई टक्कर, 3 रेलकर्मी की मौत, 6 घायल (फाइल फोटो) 

लातेहार (भाषा).झारखंड के लातेहार में मैक्लुस्कीगंज और निंद्रा स्टेशन के बीच देर शाम दर्दनाक हादसा हो गया. हादसे में 3 रेलवे कर्मचारियों की मौत हो गई और 6 घायल हो गए. जानकारी अनुसार, एक ही पटरी पर टावर वैगन (बिजली के तार की जांच करने वाला इंजन) और रेलवे लाइन की जांच करने वाली ट्रॉली में आमने सामने की टक्कर हो गई. टक्कर इतनी जोरदार हुई कि दो कर्मी की मौके पर मौत हो गई. वहीं, एक कर्मचारी ने अस्पताल जाने के दौरान रास्ते में ही दम तोड़ दिया. अन्य 6 कर्मचारियों को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया. जिसमें तीन की हालत गंभीर है. इस मामले में रेलवे अधिकारियों ने कहा कि मामले की जांच की जाएगी और जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

रांची का ऐसा घर जहां हमेशा के लिए छत पर उतर गया हवाई जहाज, देखने आते हैं लोग

टोरी रेलवे स्टेशन के अधीक्षक अशोक कुमार ने बताया कि शाम लगभग चार बजकर बीस मिनट पर हुई इस रेल दुर्घटना में तीन रेल कर्मचारियों की मौत हो गयी.

उन्होंने बताया कि प्रारंभिक सूचना के अनुसार एक ही पटरी पर टावर वैगन और रेलवे ट्रॉली आमने सामने आ गयीं और उनमें टक्कर हो गयी. टक्कर इतनी जबर्दस्त थी कि दो कर्मचारियों की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी जबकि एक की मौत इलाज के दौरान अस्पताल में हुई. दुर्घटना में छह अन्य रेलवे कर्मी घायल हो गये जिनमें से तीन की हालत गंभीर बनी हुई है. घायलों का इलाज चल रहा है.

दुर्घटना में घायल श्रवण ने बताया कि हम सभी लोग काम खत्म कर ट्रॉली में सवार होकर टोरी रेलवे स्टेशन लौट रहे थे जबकि टावर वैगन मैक्लुस्कीगंज की ओर जा रहा था. पोल संख्या 168/05 के समीप दोनों में सीधी टक्कर हो गयी जिससे ट्रॉली में सवार सभी लोग बुरी तरह घायल हो गए जिनमें से तीन की मौत हो गयी.

रेलवे अधिकारियों ने कहा कि मामले की जांच की जाएगी और दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई होगी.

 

अन्य खबरें