झारखंड: पुलिस ने रावण दहन करने से रोका तो ग्रामीणों ने किया हमला, 12 लोग गिरफ्तार

Somya Sri, Last updated: Sun, 17th Oct 2021, 9:33 AM IST
  • झारखंड के रामगढ़ के रजरप्पा थाना क्षेत्र के बड़की पोना में पुलिस की टीम सरकारी गाइडलाइन के मद्देनजर गांव में रावण दहन को रोकने गई थी. इस दौरान भीड़ ने उनपर हमला कर दिया. घटना में 6 पुलिसकर्मी घायल हो गए. सभी का सदर अस्पताल में इलाज चल रहा है. वहीं मौके से 12 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस इलाके में कैम्प कर रही है.
झारखंड: पुलिस ने रावण दहन करने से रोका तो ग्रामीणों ने किया हमला, 12 लोग गिरफ्तार (प्रतिकात्मक फोटो)

रांची: झारखंड के रामगढ़ के रजरप्पा थाना क्षेत्र के बड़की पोना में रावण दहन को लेकर ग्रामीणों और पुलिस के बीच झड़प हो गयी. घटना में 6 पुलिस वाले घायल हो गए. सभी पुलिसवाले सरकारी गाइडलाइन के मद्देनजर गांव में रावण दहन को रोकने गए थे. इस दौरान भीड़ ने उनपर हमला कर दिया. इस घटना में रामगढ़ मुख्यालय डीएसपी संजीव कुमार मिश्रा, रजरप्पा थाना प्रभारी विपिन कुमार, एसआई नागेंद्र कुमार, एसआई एस समद, देवनारायण रजक, प्रवीण तिरकी समेत 6 पुलिसकर्मी घायल हो गए. सभी का सदर अस्पताल में इलाज चल रहा है. वहीं मौके से 12 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

थाना प्रभारी बिपिन कुमार ने कहा कि, "दुलमी में हम लोग एक ऑर्केस्टा के आयोजन को रोकने गए थे. लौटने के क्रम में बड़की पोना में देखा कि काफी भीड़ जमा है और लोग रावण दहन की तैयारी कर रहे हैं. तो हम लोगों ने ग्रामीणों को कहा कि सरकारी गाइडलाइन के तहत आप लोग ऐसा नहीं कर सकते हैं, साथ ही प्रशासन का आदेश भी नहीं है. ऐसे में आप रावण दहन नहीं कर सकते हैं. इसी बात पर ग्रामीण भड़क गए और अचानक से लाठी-डंडे और पत्थर से हमला कर दिया."

झारखंड: दुर्गा सोरेन सेना का गठन, शिबू सोरेन की पोतियों की राजनीति में एंट्री !

वहीं घायल डीएसपी संजीव मिश्र ने कहा कि, " पुलिस ग्रामीणों को शांति से समझा रही थी, इसी बीच भीड़ ने हम सबो पर हमला कर दिया. पुलिस ने बहुत संयम से काम लिया. भीड़ जिस तरह से उग्र थी हम सबों की जान भी जा सकती थी."

बता दें कि घटनास्थल पर पुलिस की गाड़ियों में भी तोड़फोड़ की गई. हमले में कई गाड़िया क्षतिग्रस्त हो गई. बताया जा रहा है कि ग्रामीणों ने पुलिस की मैगजीन भी लूट लिए थे. अपनी जान बचाने के लिए पुलिस वाले भीड़ से भागकर लोगों के घरों में छिप गए. वहीं मौके से 12 लोगों को हिरासत में ले लिया गया है. घटना के बाद से ही इलाके को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है. पुलिस लगातार कैम्प कर रही है.

अन्य खबरें