पेट्रोल डीजल आज 2 फरवरी का रेट: रांची, धनबाद, जमशेदपुर, बोकारो में नहीं बढ़े दाम

Smart News Team, Last updated: Mon, 22nd Feb 2021, 9:51 PM IST
  • Jharkhand Petrol Diesel Price Today 2 February: झारखंड के रांची, बोकारो, धनबाद, जमशेदपुर में आज 2 फरवरी, 2021 को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बढ़ोत्तरी नहीं हुई है. पूरे राज्य में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आज कोई इजाफा नहीं हुआ है.
झारखंड के रांची, बोकारो, धनबाद और जमशेदपुर में आज पेट्रोल और डीजल के दाम

रांची. झारखंड के रांची, बोकारो, धनबाद और जमशेदपुर के तेल उपभोक्ताओं के लिए अच्छी खबर है कि आम बजट 2021 के पास होने के बाद भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बढ़ोत्तरी नहीं हुई है. इसके चलते पूरे राज्य में तेल की कीमतें स्थिर है. सरकारी तेल कंपनियों ने लगातार पांचवें दिन भी तेल की कीमतें स्थिर रखी है, जिसके चलते लोगों को काफी राहत मिली है.

झारखंड की राजधानी रांची में आज पेट्रोल की कीमत 84.80 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल का दाम 80.91 रुपये प्रति लीटर है. बोकारो में पेट्रोल का दाम 84.94 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल की कीमत 81.87 रुपये प्रति लीटर है. जमशेदपुर में पेट्रोल का रेट 84.77 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल की कीमत 80.86 रुपये प्रति लीटर है. धनबाद में पेट्रोल की कीमत 84.74 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल का दाम 80.84 रुपये प्रति लीटर है.

रांची: महिलाएं सूद पर पैसे न लें, मुस्लिम विकास मंच ने कहा कर्ज लेना हराम

बता दें कि केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को वित्त वर्ष 2021-22 के लिए आम बजट पेश किया है. उन्होंने पेट्रोल-डीजल पर कृषि सेस लगाने का ऐलान किया है. पेट्रोल पर 2.50 रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 4.00 रुपये प्रति लीटर कृषि सेस लगाया गया है. हालांकि, इस सेस का अतिरिक्त भार तेल उपभोक्ताओं पर नहीं पड़ेगा. क्योंकि, बेसिक एक्‍साइज ड्यूटी और एडीशन एक्‍साइज ड्यूटी के रेट को सरकार ने कम कर दिया है. इसके चलते तेल उपभोक्ताओं पर कोई अतरिक्ति भार नहीं पड़ेगा. यह सेस मगंलवार यानी आज से लागू हो गया है.

झारखंड के साहित्यकार रणेंद्र कुमार को मिला श्रीलाल शुक्ल साहित्य सम्मान

अन्य खबरें