पेट्रोल डीजल आज 24 दिसंबर का रेट: रांची, धनबाद, बोकारो, जमशेदपुर में नहीं बढ़े दाम

Smart News Team, Last updated: Thu, 24th Dec 2020, 11:31 AM IST
  • Jharkhand Petrol Diesel Price Today 24 December: झारखंड के शहर रांची, बोकारो, धनबाद, जमशेदपुर में आज यानी 24 दिसंबर, 2020 को पेट्रोल और डीजल की किमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है. पूरे राज्य में पेट्रोल और डीजल का रेट लगातार 17 वें दिन स्थिर रहा.
झारखंड के रांची, बोकारो, धनबाद और जमशेदपुर में आज पेट्रोल और डीजल के दाम (फाइल फोटो)

रांची. झारखंड के रांची, बोकारो, धनबाद और जमशेदपुर में गुरुवार यानी आज भी पेट्रोल और डीजल की किमतों में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है. सरकारी तेल कंपनियों ने लगातार 17 दिन भी पेट्रोल और डीजल की किमतों को स्थिर रखा है. इससे उपभोक्ताओं को काफी राहत मिल रहा है. 20 नवंबर 2020 से अब तक 17 बार पेट्रोल और डीजल की किमतों में बढ़ोतरी हुई है. 8 दिसंबर 2020 से पहले लगातार 6 दिन तक पेट्रोल और डीजल की किमतों में इजाफा हुआ था.

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार झारखंड की राजधानी रांची में 24 दिसंबर यानी आज पेट्रोल का दाम 82.80 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल का दाम 78.17 रुपये प्रति लीटर है. बोकारो में पेट्रोल का दाम 82.98 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल का दाम 78.38 रुपये प्रति लीटर है. 

रांची का कुमार गर्ल्‍स हॉस्‍टल सील, सीलिंग के दौरान जमकर हंगामा

धनबाद में पेट्रोल की किमत 82.74 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल का दाम 78.09 रुपये प्रति लीटर है. जमशेदपुर में पेट्रोल का भाव 82.76 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल का दाम 78.11 रुपये प्रति लीटर है.

इम्का झारखंड चैप्टर के कनेक्शन्स रांची मीट में सामाजिक भागीदारी बढ़ाने पर जोर

प्रतिदिन सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल की किमतों में बदलाव किया जाता है. इसके बाद इसे इंडियन ऑयल की वेबसाइट पर अपलोड किया जाता है. पेट्रोल और डीजल का दाम अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल के आधार पर तय किया जाता है. बता दें कि पेट्रोल और डीजल के रेट में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल का दाम के अनुसार पेट्रोल-डीजल का दाम तय किया जाता हैं.

अन्य खबरें