पेट्रोल डीजल आज 5 अप्रैल का रेट: रांची, धनबाद, जमशेदपुर, बोकारो में नहीं हुआ कीमतों में बदलाव

Smart News Team, Last updated: Mon, 5th Apr 2021, 10:11 AM IST
  • Jharkhand Petrol Diesel Price Today 5 April: झारखंड की राजधानी रांची सहित बोकारो, धनबाद, जमशेदपुर में आज यानि 5 अप्रैल, 2021 दिन सोमवार को पेट्रोल और डीजल के रेट में कोई बदलाव नहीं हुआ. 30 मार्च को आखरी बार तेल के दामों में कमी हुई थी.
झारखंड के रांची, जमशेदपुर, बोकारो और धनबाद में आज पेट्रोल और डीजल के दाम. ( फाइल फोटो )

रांची: जनवरी और फरवरी महीने में पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार बढ़ोत्तरी होने के बाद मार्च और अप्रैल के महीने में तेल के दामों में कोई बढ़ोत्तरी नहीं हुई. झारखंड की राजधानी रांची सहित बोकारो, धनवाद और जमशेदपुर आज यानि 5 अप्रैल 2021, दिन सोमवार को पेट्रोल और डीजल के रेट स्थिर बने हुए है. आज रांची में पेट्रोल 88.07 रुपये प्रति लीटर और डीजल 85.50 रुपये प्रति लीटर के भाव पर बिक रहा है. पिछले 12 दिनों में तीन बार तेल के दामों में कमी आई है.

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक, बोकारो में पेट्रोल 88.23 रुपये प्रति लीटर तथा डीजल 85.69 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. तो वहीं धनबाद में पेट्रोल 88.01 रुपये प्रति लीटर और डीजल 85.42 पैसे प्रति लीटर बिक रहा है. इसके अलावा जमशेदपुर में पेट्रोल का रेट 88.03 रुपये प्रति लीटर और डीजल 85.44 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है.

झारखंड: BKU नेता राकेश टिकैत 19 अप्रैल को खूंटी में करेंगे किसान पंचायत संबोधित

साल 2021 की शुरुआत से देशभर में पेट्रोल और डीजल के दामों में इजाफा हुआ था. जनवरी और फरवरी में राज्य में 6 से 7 रुपये प्रति लीटर मंहगा हो गया था. तेल के दाम लगातार बढ़ने से देश के कुछ शहरों में पेट्रोल के रेट 100 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच गया था.

झारखंड BJP अध्यक्ष दीपक बोले-हेमंत सरकार को केवल रोने का बहाना चाहिए

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होने पर तेल कंपिनयां प्रतिदिन सुबह 6 बजे दामों को अपडेट करती है. अगर आप भी अपने शहर के पेट्रोल और डीजल की रेट जानना चाहते हैं तो आपको अपने मोबाइल पर RSP <डीलर कोड> लिखकर 9224992249 नंबर पर एसएमएस करना होगा. सभी शहरों के कोड की सूची आपको इंडियन ऑयल की वेबसाइट पर मिल जाएगी.

सीसीएल अस्पताल में खत्म हुई कोरोना वैक्सीन, हुआ हंगामा, सेंटर पर लगाना पड़ा ताला

7 अप्रैल से पटरी पर लौटेगी रांची-देवघर बाबाधाम इंटरसिटी, किराए में 30% की बढ़त

अन्य खबरें