पेट्रोल डीजल आज 6 जनवरी का रेट: रांची, धनबाद, जमशेदपुर में बढ़े दाम

Smart News Team, Last updated: Wed, 6th Jan 2021, 10:33 AM IST
  • Jharkhand Petrol Diesel Price Today 6 January: झारखंड के रांची, बोकारो, धनबाद, जमशेदपुर में आज यानी 6 जनवरी, 2020 को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है. पूरे राज्य में पेट्रोल और डीजल का दाम लगातार 29 दिनों बाद बदला है. 
झारखंड के रांची, बोकारो, धनबाद और जमशेदपुर में आज पेट्रोल और डीजल के दाम

रांची. झारखंड के रांची, बोकारो, धनबाद और जमशेदपुर में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार 29 दिनों बाद बदलाव किया गया है. सरकारी तेल कंपनियों ने बुधवार यानी आज पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी की है. लगातार 29 दिनों से पेट्रोल और डीजल की स्थिर किमतों में बदलाव होने से इसका असर आम आदमी की जेब पर पड़ेगा.

सरकारी तेल कंपनियों ने झारखंड की राजधानी रांची में पेट्रोल की कीमत 83.00 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल का दाम 78.44 रुपये प्रति लीटर है. बोकारो में आज पेट्रोल का भाव 83.19 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल की कीमत 78.65 रुपये प्रति लीटर है. धनबाद में आज पेट्रोल की कीमत 82.95 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल का भाव 78.36 रुपये प्रति लीटर है. जमशेदपुर में आज पेट्रोल की कीमत 82.97 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है, जबकि डीजल का दाम 78.38 रुपये प्रति लीटर है.

रांची- कांग्रेस पार्टी का सदस्यता अभियान फिर होगा शुरू, मीटिंग में हुआ फैसला

रोजाना सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में तेल कंपनियों द्वारा बदलाव किया जाता है. पेट्रोल और डीजल की कीमतों का निर्धारण अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल के अनुसार किया जाता है. मोबाइल पर अपने शहर का दाम जानने के लिए आपको अपने मोबाइल पर RSP<डीलर कोड> लिखकर 9224992249 नंबर पर एसएमएस करना होगा. इसके बाद तुरंत आपके मोबाइल पर आपके शहर के पेट्रोल और डीजल की कीमतों वाले मैसेज आ जाएंगे. डीलर कोड हर शहर का अलग-अलग होता है यह कोड वेबसाइट पर उपलब्ध है.

धोनी की ऑर्गेनिक खेती, दुबई एक्सपोर्ट होंगी माही के फार्म हाउस में उगी फल-सब्जी

अन्य खबरें