रांचीः सदर में 250 अतिरिक्त स्वास्थ्यकर्मी की तैनाती, अव्यवस्था पर नाराज डीसी ने लगाई फटकार

Sumit Rajak, Last updated: Wed, 5th Jan 2022, 12:04 PM IST
  • झारखंड में कोरोना ब्लास्ट हुआ है. कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए सदर अस्पताल के कोविड विंग में डॉक्टर और पारा चिकित्सा कर्मियों समेत ढाई सौ अतिरिक्त स्वास्थ्य कर्मियों की तैनाती की गई है.पिछली बार की तुलना में इस बार अधिक लोगों को तैनाती किया गया है.उपर्युक्त छवि रंजन ने सदर अस्पताल का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने अस्पताल की कर्मियों पर नाराजगी जताई. सामान्य लक्षण वाले मरीजों को आईसीयू में देख डीसी ने अस्पताल प्रबंधक को फटकार लगाई.
फाइल फोटो

रांची. झारखंड में कोरोना ब्लास्ट हुआ है. कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए सदर अस्पताल के कोविड विंग में डॉक्टर और पारा चिकित्सा कर्मियों समेत ढाई सौ अतिरिक्त स्वास्थ्य कर्मियों की तैनाती की गई है.पिछली बार की तुलना में इस बार अधिक लोगों को तैनाती किया गया है. पिछली बार जहां 11 विशेषज्ञों की सेवा ली गई थी. इस बार 17 विशेषज्ञ और 12 अति विशिष्ट चिकित्सक तैनात किए गए हैं. बता दें कि नए भवन का तीसरा और चौथा तल्ला संक्रमित मरीजों के लिए आरक्षित किया गया है. तीसरे तल्ले में आईसीयू के 33, एचडीयू के 27 और एचडीयू के 40 बेड और चौथे तल्ले में 120 बेड की व्यवस्था मरीजों के लिए की गई है.

सदर अस्पताल में नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गई है. यहां से संक्रमित मरीजों को तुरंत मदद पहुंचाई जाएगी. स्क्रीनिंग टीम द्वारा एडमिट होने योग व्यक्तियों को अस्पताल में बेड मुहैया कराया जाएगा. व्यवस्था एक बार फिर स्थापित की जा रही है.

दीपक प्रकाश का सोरेन सरकार पर हमला, बोले- जंगलराज की सीमा रेखा को लांघ गया झारखंड

अव्यवस्था पर उपायुक्त नाराज, लगाई फटकार 

उपर्युक्त छवि रंजन ने मंगलवार को सदर अस्पताल का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने अस्पताल की कर्मियों पर नाराजगी जताई. सामान्य लक्षण वाले मरीजों को आईसीयू में देख डीसी ने अस्पताल प्रबंधक को फटकार लगाई. उन्होंने कहा कि सामान्य लक्षण वालों को यह क्यों रखा गया है. ऐसे मरीजों को कम लक्षण वाले वार्ड में ही रखें. फिलहाल सदर अस्पताल में 18 मरीज भर्ती हैं. उपायुक्त ने अस्पताल में बेड की व्यवस्था और सुविधा का भी जायजा लिया. उन्होंने सिविल सर्जन सहित अन्य अधिकारियों को पूरे अस्पताल को कोविड हॉस्पिटल बनाने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि 2 बेड वाले रूम में भी जगह को देखते हुए 3 बेड लगाएं. उन्होंने जरूरत के अनुसार मेडिकल स्टाफ और सफाई कर्मी की भी नियुक्ति के निर्देश दिए. अस्पताल के गेट से लेकर बिल्डिंग के गेट तक गंदगी देख डीसी बिफर पड़े.उपायुक्त ने कहा कि सदर अस्पताल में कोविड संक्रमित मरीजों  के इलाज के लिए बेहतर व्यवस्था को लेकर जिला प्रशासन द्वारा हर संभव प्रयास किया जा रहा है.

अन्य खबरें