रांंची: हटिया रेलवे स्टेशन से चलेंगे प्रीपेड ऑटो, किराया हुआ तय

Naveen Kumar, Last updated: Wed, 16th Feb 2022, 1:00 PM IST
  • हटिया रेलवे स्टेशन से विभिन्न इलाकों के लिए शुरू किए गए प्रीपेड ऑटो का किराया निर्धारित कर दिया गया है. उप परिवहन आयुक्त निरंजन कुमार ने मंगलवार को इसे लेकर निर्देश दिए हैं.
फाइल फोटो

रांची. रेलवे यात्रियों की सहूलियत के​ लिए शुरू किए गए प्रीपेड ऑटो का किराया निर्धारित किया गया है. उप परिवहन आयुक्त निरंजन कुमार ने मंगलवार को इसे लेकर निर्देश दिए हैं. आयुक्त की अध्यक्षता में मंगलवार को बैठक का आयोजन हुआ, जिसमें रेलवे स्टेशन से विभिन्न इलाकों के लिए शुरू किए गए प्रीपेड ऑटो का किराया ​तय किया गया. इसके अलावा प्री पेड ऑटो चालकों के लिए दिशा निर्देश भी जारी किए गए हैं. जिसके तहत चालकों तय ड्रेस में ऑटो का संचालन करना होगा. इसके अलावा साथ में आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, गाड़ी के कागजात भी साथ रखने होंगे. सबसे अहम बात कि चालकों के पास ऑटो संचालन के लिए परमिट होना जरूरी है.

बैठक में यह कहा गया कि किसी भी यात्री से बदसलूकी नहीं की जाएगी. सवारियों का टोकन काटना होगा. इसके अलावा उसे निर्धारित स्थान पर छोड़ना होगा. बैठक में रेलवे के प्रमंडलीय वाणिज्य प्रबंधक, जिला परिवहन पदाधिकारी, ट्रैफिक डीएसपी, झारखंड यात्री संघ, झारखंड प्रदेश डीजल ऑटो यूनियन समेत कई संघ मौजूद रहे.

दरभंगा का मखाना हो या बनारस की साड़ी, सब पहुंचेगी आपके घर, रेलवे शुरू कर रहा ये नई सेवा

हटिया रेलवे स्टेशन से रात्री में प्रीपेड ऑटो का किराया 20 फीसदी अधिक होगा. यानी यात्रियों को ​रात को सफर के दौरान तय किराए से 20 फीसदी अधिक किराया चुकाना होगा. ​हटिया से चुटिया साई कॉलोनी, चुटिया मकचुंद टोली, चुटिया हटिया तालाब, चुटिया पॉवर हाउस, धुमसा टोली, गणपतनगर, राम मंदिर, अमर चौक, साहु टोली, लोहा फैक्ट्री और अपर चुटिया तक का ​किराया 150 रुपये तय किया गया है.

अन्य खबरें