पेट्रोल डीजल 17 अक्टूबर का रेट: रांची, जमशेदपुर, बोकारो और धनबाद में कीमतें बढ़ी

Deepakshi Sharma, Last updated: Sun, 17th Oct 2021, 7:31 AM IST
  • Jharkhand Petrol Diesel Price Today 17 October: झारखंड की राजधानी रांची के अलावा बोकारो, धनबाद और जमशेदपुर में आज यानि 17 अक्टूबर दिन रविवार को पेट्रोल और डीजल के दाम बढे हैं. राज्य के सभी शहरों में कीमतों में बदलाव होता दिखा है.
झारखंड के रांची, जमशेदपुर, बोकारो और धनबाद में आज पेट्रोल और डीजल के दाम.( फाइल फोटो )

रांची. सरकारी तेल कंपनियां पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार इजाफा कर रही हैं. तेल के दामों में बढ़ोत्तरी होने से लोगों को तेल खरीदने के लिए ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ रहे है. झारखंड की राजधानी रांची, धनबाद, बोकारो और जमशेदपुर में आज यानि 17 अक्टूबर 2021, दिन रविवार को पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़े हैं. इसी के चलते आज रांची में पेट्रोल 100.25 रुपये प्रति लीटर और डीजल 99.80 रुपये प्रति लीटर की कीमत पर बिक रहा है.

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक, बोकारो में पेट्रोल 100.49 रुपये प्रति लीटर एवं डीजल 100.03 रुपये प्रति लीटर के भाव पर बिक रहा है. तो वहीं धनबाद में पेट्रोल 100.17 रुपये प्रति लीटर और डीजल 99.71 पैसे प्रति लीटर के भाव पर पहुंच गया है. इसके अलावा जमशेदपुर में पेट्रोल 100.18 रुपये प्रति लीटर और डीजल 99.72 रुपये प्रति लीटर की कीमत के भाव पर बिक रहा है.

जनसंख्या नीति पर बोले RSS Chief, बढ़ती आबादी देश की एकता अखंडता के लिए बन सकता संकट करें विचार

तेल के दामों में बढ़ोत्तरी होने से आम आदमी की परेशानियां बढ़ने लगी है. मई के महीने में 16 बार तेल की कीमत बढ़ी है. लोगों को तेल खरीदने के लिए अतिरिक्त पैसे खर्च करने पड़ रहे है. जिसका असर उनके मासिक बजट पर पड़ रहा है. तेल के दामों में बढ़ोत्तरी का सिलसिला जून के महीने में लगातार जारी है. देश के कुछ शहरों में अब डीजल भी 100 रुपए प्रति लीटर के पार पहुंच गया है.

JSLPS ने 424 पदों पर बहाली के लिए जारी किया नॉटिफिकेशन, ऐसे करें आवेदन, फुल डिटेल्स

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होने पर तेल कंपिनयां प्रतिदिन सुबह 6 बजे दामों को अपडेट करती है. अगर आप भी अपने शहर के पेट्रोल और डीजल की रेट जानना चाहते हैं तो आपको अपने मोबाइल पर RSP <डीलर कोड> लिखकर 9224992249 नंबर पर एसएमएस करना होगा. सभी शहरों के कोड की सूची आपको इंडियन ऑयल की वेबसाइट पर मिल जाएगी.

अन्य खबरें