पेट्रोल डीजल आज 2 October का रेट: रांची, जमशेदपुर, बोकारो और धनबाद में कीमतें बढ़ी

Deepakshi Sharma, Last updated: Sun, 3rd Oct 2021, 7:13 AM IST
  • Jharkhand Petrol Diesel Price Today 2 October: झारखंड की राजधानी रांची के अलावा बोकारो, धनबाद और जमशेदपुर में आज यानि 2 अक्टूबर को शनिवार वाले दिन पेट्रोल और डीजल के दाम बदले है. राज्य के सभी शहरों में कीमतें बढ़ी है.
झारखंड के रांची, जमशेदपुर, बोकारो और धनबाद में आज पेट्रोल और डीजल के दाम.( फाइल फोटो )

रांची. सरकारी तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा किया है. राज्य में तेल के दाम बदलने से लोगों की परेशानियां बढ़ी है. झारखंड की राजधानी रांची सहित बोकारो, धनवाद और जमशेदपुर में आज यानि 2 अक्टूबर 2021, दिन शनिवार को पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़े हैं. आज रांची में पेट्रोल 96.95 रुपये प्रति लीटर और डीजल 95.52 रुपये प्रति लीटर की कीमत पर बिक रहा है. 5 सितंबर को आखिरी बार तेल के दाम कम हुए थे.

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक, बोकारो में पेट्रोल 97.15 रुपये प्रति लीटर एवं डीजल 95.74 रुपये प्रति लीटर के भाव पर बिक रहा है. तो वहीं धनबाद में पेट्रोल 96.88 रुपये प्रति लीटर और डीजल 95.42 प्रति लीटर पर पहुंच हुआ है. इसके अलावा जमशेदपुर में पेट्रोल 96.89 रुपये प्रति लीटर और डीजल 95.43 रुपये प्रति लीटर की कीमत के भाव पर लोग खरीद रहे हैं.

सोलर पॉवर प्लांट लगाकर अनाज-सब्जी की तरह करें बिजली का उत्पादन, सोरेन सरकार देगी सब्सिडी

तेल के दामों में बढ़ोत्तरी होने से आम आदमी की परेशानियां बढ़ने लगी है. मई के महीने में 16 बार और जून के महीने में 14 बार कीमतों में बढ़ोत्तरी देखने को मिली है. लोगों को तेल खरीदने के लिए अतिरिक्त पैसे खर्च करने पड़ रहे है. जिसका असर उनके मासिक बजट पर पड़ रहा है. तेल के दामों में बढ़ोत्तरी का सिलसिला जून के महीने में लगातार जारी है. देश के कुछ शहरों में अब डीजल भी 100 रुपए प्रति लीटर के पार पहुंच गया है.

डेबिट कार्ड पेमेंट से लेकर ऑटो पेमेंट तक 1 अक्टूबर से बदल गए बैकों के ये नियम

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होने पर तेल कंपिनयां प्रतिदिन सुबह 6 बजे दामों को अपडेट करती है. अगर आप भी अपने शहर के पेट्रोल और डीजल की रेट जानना चाहते हैं तो आपको अपने मोबाइल पर RSP <डीलर कोड> लिखकर 9224992249 नंबर पर एसएमएस करना होगा. सभी शहरों के कोड की सूची आपको इंडियन ऑयल की वेबसाइट पर मिल जाएगी.

अन्य खबरें