पेट्रोल डीजल आज 1 जून का रेट: रांची, धनबाद, जमशेदपुर, बोकारो में बढ़ी तेल की कीमतें

Smart News Team, Last updated: Tue, 1st Jun 2021, 9:35 AM IST
  • Jharkhand Petrol Diesel Price Today 1 june: झारखंड की राजधानी रांची सहित बोकारो, धनबाद, जमशेदपुर में आज यानि 1 जून, 2021 दिन मंगलवार को पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी हुई है. राज्य में आज पेट्रोल 20 पैसे और डीजल 24 पैसे महंगा हो गया है.
झारखंड के रांची, जमशेदपुर, बोकारो और धनबाद में आज पेट्रोल और डीजल के दाम.( फाइल फोटो )

रांची: साल 2021 की शुरूआत से ही देशभर में पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार बढ़ोत्तरी हुई है. मई के महीने में 16 बार तेल के दाम में इजाफा हुआ है. झारखंड की राजधानी रांची सहित बोकारो, धनवाद और जमशेदपुर आज यानि 1 जून 2021, दिन मंगलवार को भी पेट्रोल और डीजल के दामों में इजाफा हुआ है. रांची में पेट्रोल 91.04 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल 90.15 रुपये प्रति लीटर के भाव पर बिक रहा है. राज्य में आज पेट्रोल 20 पैसे और डीजल 24 पैसे महंगा हो गया है.

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक, बोकारो में पेट्रोल 91.22 रुपये प्रति लीटर एवं डीजल 90.37 रुपये प्रति लीटर के भाव पर बिक रहा है. तो वहीं धनबाद में पेट्रोल 90.98 रुपये प्रति लीटर और डीजल 90.07 पैसे प्रति लीटर के भाव पर पहुंच गया है. इसके अलावा जमशेदपुर में पेट्रोल का रेट 91.00 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल 90.09 रुपये प्रति लीटर की कीमत पर लोग खरीद रहे है.

थानों की सीमा विवाद को लेकर पुलिस वालों में माथापच्ची,4 घंटे नदी में पड़ा रहा शव

तेल के रेट में लगातार बढ़ोत्तरी होने से आम जनता को परेशानियां को सामना करना पड़ रहा है. मई के महीने में 16 बार तेल के दाम बढ़े है. आम लोगों को तेल खरीदने के लिए अतिरिक्त पैसे चुकाने पड़ रहे है. जिसका असर उनके मासिक बजट पर पड़ रहा है. दामों में इजाफा होने से आम आदमी की परेशानियां बढ़ने लगी है.

पान मसाला में मैग्नेशियम कार्बोनेट, रजनीगंधा, शिखर समेत 11 ब्रांड झारखंड में बैन

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होने पर तेल कंपिनयां प्रतिदिन सुबह 6 बजे दामों को अपडेट करती है. अगर आप भी अपने शहर के पेट्रोल और डीजल की रेट जानना चाहते हैं तो आपको अपने मोबाइल पर RSP <डीलर कोड> लिखकर 9224992249 नंबर पर एसएमएस करना होगा. सभी शहरों के कोड की सूची आपको इंडियन ऑयल की वेबसाइट पर मिल जाएगी.

अन्य खबरें