पेट्रोल डीजल 20 नवम्बर रेटः रांची, धनबाद, जमशेदपुर, बोकारो में नहीं बढ़ी तेल की कीमत

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Sat, 20th Nov 2021, 8:02 AM IST
  • झारखंड में आज 20 नवंबर 2021, दिन शनिवार को राजधानी रांची समेत जमशेदपुर, धनबाद और बोकारो में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई परिवर्तन नहीं हुआ. तेल कीमतों में बढ़ोतरी नहीं होने से लोगों को काफी राहत मिली है.
झारखंड में नहीं बढ़े पेट्रोल और डीजल का दाम

रांची. झारखंड में पिछले 15 दिनों से तेल कीमतों में कोई बढ़ोतरी देखने को नहीं मिली है. आज 20 नवंबर दिन शनिवार को राजधानी रांची समेत धनबाद, जमशेदपुर और बोकारों में तेल की कीमतों में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है. रांची में आज पेट्रोल का दाम 98.52 रुपए प्रति लीटर और डीजल 91.56 रुपये प्रति लीटर की कीमत पर खरीदा जा रहा है.

तेल कंपनी इंडियन ऑयल के अनुसार, जमशेदपुर में पेट्रोल की कीमत 98.45 रूपए प्रति लीटर और डीजल 91.48 रुपए प्रति लीटर के दाम पर बिक रहा है. वहीं धनबाद में पेट्रोल का रेट 98.44 रुपए प्रति लीटर जबकि डीजल 91.47 रुपये प्रति लीटर की कीमत पर मिल रहा है. इसके अलावा, बोकारो में पेट्रोल की कीमत 98.78 रूपए लीटर और डीजल 91.78 रुपए प्रति लीटर की डर पर खरीदा जा रहा है.

India vs New Zealand t20: रांची स्टेडियम में टोपी बेचकर लड़की ने किया झारखंड प्रमोट, मिला फ्री मैच टिकट

केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल डीजल पर लगने वाले एक्साइज ड्यूटी को कम करने के बाद से झारखंड में तेल कीमतों में बढ़ोतरी नहीं हुई है. साथ ही दिवाली के बाद से तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई इजाफा नहीं किया है. जिसके चलते लोगों को काफी राहत मिली है.

बता दें तेल कंपनियां हर रोज सुबह 6 बजे तेल के दामों को अपनी वेबसाइट पर अपडेट करती हैं. अगर आप भी अपने शहर में पेट्रोल और डीजल का भाव जानना चाहते है, तो आप अपने मोबाइल से RSP <डीलर कोड> लिखकर 9224992249 नंबर पर एसएमएस करे. एसएमएस के जरिए तेल की कीमतों की जानकारी देगी. सभी डीलर कोड़ कंपनी की साइट पर मिल जाएगा.


 

अन्य खबरें