Petrol Diesel Price 18 January: रांची, धनबाद, जमशेदपुर में नहीं बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

Haimendra Singh, Last updated: Tue, 18th Jan 2022, 9:01 AM IST
  • Jharkhand Petrol Diesel Price Today 18 January: झारखंड की राजधानी रांची सहित बोकारो, धनबाद, जमशेदपुर में आज यानि 18 जनवरी, 2022 दिन मंगलवार को तेल के दामों में कोई बढ़ोत्तरी नहीं हुई. दामों में इजाफा न होने से लोगों को राहत मिली है. अक्टूबर के महीने में 24 बार की कीमतों में इजाफा हुआ है.
झारखंड के रांची, जमशेदपुर, बोकारो और धनबाद में आज पेट्रोल और डीजल के दाम.( फाइल फोटो )

रांची. झारखंड की राजधानी रांची, जमशेदपुर, बोकारो और धनबाद में आज यानि 18 जनवरी 2022 दिन मंगलवार को पेट्रोल और डीजल के दामों में कोई इजाफा नहीं हुआ. तेल के दाम स्थिर रहने से लोगों को राहत मिली है. रांची में आज पेट्रोल 98.52 रुपए प्रति लीटर और डीजल 91.56 रुपये प्रति लीटर के रेट पर बिक रहा है. बता दें कि साल 2021 की शुरुआत से ही सरकारी तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार इजाफा किया. दामों में बढ़ोत्तरी होने से राज्य में तेल के दाम 100 रुपए प्रति लीटर के पार पहुंच गए, लेकिन दीपावली पर केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर लगने वाला एक्साइज ड्यूटी और वेट के कम कर दिया. जिससे तेल के दामों में भारी गिरावट देखने को मिली.

तेल कंपनी इंडियन ऑयल के अनुसार जमशेदपुर में पेट्रोल 98.45 रूपए प्रति लीटर और डीजल 91.48 रुपए प्रति लीटर के दाम पर बेचा जा रहा है. वहीं धनबाद में पेट्रोल 98.44 रुपए प्रति लीटर तथा डीजल 91.47 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है और बोकारो में पेट्रोल 98.78 रूपए लीटर व डीजल 91.41 रुपए लीटर के रेट पर पहुंच गया है.

चमत्कार: झारखंड में अंबा देवी की मूर्ति से अपने आप गिरा सिंदूर, भक्तों की उमड़ी भीड़

केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल और डीजल पर लगने वाले एक्साइज ड्यूटी को कम करने के बाद झारखंड में तेल की कीमतों में बढ़ोतरी नहीं हुई है. वहीं एक्साइज ड्यूटी कम होने के बाद राज्य में तेल के रेट में कमी देखने को मिली थी. इसके बाद से तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल का दाम नहीं बढ़ाया है. जिससे लोगों को काफी राहत मिली है.

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होने पर तेल कंपिनयां प्रतिदिन सुबह 6 बजे दामों को अपडेट करती है. अगर आप भी अपने शहर के पेट्रोल और डीजल की रेट जानना चाहते हैं तो आपको अपने मोबाइल पर RSP <डीलर कोड> लिखकर 9224992249 नंबर पर एसएमएस करना होगा. सभी शहरों के कोड की सूची आपको इंडियन ऑयल की वेबसाइट पर मिल जाएगी.

अन्य खबरें