पेट्रोल डीजल आज 13 जनवरी का रेट: रांची, धनबाद, जमशेदपुर में बढ़े दाम

Smart News Team, Last updated: Wed, 13th Jan 2021, 10:30 AM IST
  • Jharkhand Petrol Diesel Price Today 13 January: झारखंड के रांची, बोकारो, धनबाद, जमशेदपुर में आज यानी 13 जनवरी, 2020 को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है. पूरे राज्य में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी हुई है.
झारखंड के शहरों में बढ़े पेट्रोल डीजल के दाम

रांची. सरकारी तेल कंपनियों ने झारखंड के रांची, बोकारो, धनबाद और जमशेदपुर में बुधवार यानी आज तेल की कीमतों में बढ़ोत्तरी की है. लगातार 5 दिनों बाद पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी की गई है. इसके चलते लोगों की जेब पर इसका असर पड़ा है. 

झारखंड की राजधानी रांची में आज पेट्रोल की कीमत 83.38 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल का भाव 78.98 रुपये प्रति लीटर है. बोकारो में पेट्रोल की कीमत 83.44 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल का दाम 79.04 रुपये प्रति लीटर है. जमशेदपुर में पेट्रोल का दाम 83.35 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल की कीमत 78.92 रुपये प्रति में बिक रहा है. धनबाद में पेट्रोल का दाम 83.33 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल की कीमत 78.90 रुपये प्रति लीटर है.

रांची उपायुक्त ने की बैठक, कहा- चार गांवो में बहाल होगी स्थाई कृषि योजना

8 दिसंबर से लगातार 29 दिनों तक पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई थी. इसके बाद 6 जनवरी, 2021 से लगातार दो दिन तक तेल की कीमतों में इजाफा हुआ. अब शुक्रवार से फिर से तेल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

रांची: ओरमांझी हत्याकांड मामले में पुलिस को बिलाल की तलाश, ईनाम घोषित

बता दें कि रोजाना सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल के रेट में बदलाव किया जाता है, क्योंकि पेट्रोल और डीजल का निर्धारण अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल के अनुसार होता है. पेट्रोल और डीजल की कीमतों में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल के दाम के अनुसार प्रतिदिन सुबह 6 बजे पेट्रोल-डीजल के दाम तय किए जाते हैं.

अन्य खबरें