पेट्रोल डीजल 17 जनवरी रेट: रांची, धनबाद, जमशेदपुर में नहीं बढ़े दाम

Smart News Team, Last updated: Tue, 14th Dec 2021, 5:33 PM IST
  • Jharkhand Petrol Diesel Price Today 17 January: झारखंड के रांची, बोकारो, धनबाद, जमशेदपुर में आज 17 जनवरी, 2020 को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बढ़ोत्तरी नहीं हुई है. पूरे राज्य में आज पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई इजाफा नहीं हुआ है.
झारखंड के शहरों में नहीं बढ़े पेट्रोल डीजल के दाम ( प्रतीकात्मक फोटो )

रांची. झारखंड के रांची, बोकारो, धनबाद, जमशेदपुर में लगातार तीसरे दिन भी तेल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है. इसके चलते झारखंड की राजधानी रांची में आज पेट्रोल की कीमत 83.57 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल का दाम 79.24 रुपये प्रति लीटर है.

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार जमशेदपुर में पेट्रोल की कीमत 83.54 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल का दाम 79.18 रुपये प्रति में बिक रहा है. धनबाद में पेट्रोल की कीमत 83.52 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल का दाम 79.16 रुपये प्रति लीटर है. बोकारो में पेट्रोल का दाम 83.76 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल की कीमत 79.45 रुपये प्रति लीटर है.

कोरोना से लड़ने के लिए बड़ा हथियार साबित होगी वैक्सीन: सीएम हेमंत सोरेन

बता दें कि रोजाना सुबह 6 बजे तेल की कीमतों में बदलाव किया जाता है. प्रतिदिन सुबह 6 बजे तेल के नए रेट को इंडियन ऑयल की वेबसाइट पर अपडेट किया जाता है. कई बार तेल की कीमतें नहीं बढ़ती है और कई दिनों तक तेल के दाम स्थिर रहते हैं. तेल की कीमतों का सीधा असर लोगों की जेब पर पड़ता है. 

3.5 लाख स्टूडेंट्स के सामने नई समस्या, नए सिलेबस के आधार पर तैयारी में परेशानी

सरकारी तेल कंपनियां पेट्रोल और डीजल की कीमतों में प्रतिदिन एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल की कीमतों के अनुसार  सुबह 6 बजे पेट्रोल-डीजल के दाम निर्धारित करती है. 15 जनवरी, 2021 से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी नहीं हुई है. इससे आम लोगों को काफी राहत मिली है.

अन्य खबरें