पेट्रोल डीजल आज 24 जनवरी का रेट: रांची, धनबाद, जमशेदपुर, बोकारो में नहीं बढ़े दाम

Smart News Team, Last updated: Sun, 24th Jan 2021, 12:50 PM IST
  • Jharkhand Petrol Diesel Price Today 24 January: झारखंड के रांची, बोकारो, धनबाद, जमशेदपुर में आज 24 जनवरी, 2020 को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बढ़ोत्तरी नहीं हुई है. पूरे राज्य में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आज कोई इजाफा नहीं हुआ है. 
झारखंड के शहरों में नहीं बढ़े पेट्रोल डीजल के दाम ( प्रतीकात्मक फोटो )

रांची. झारखंड के रांची, बोकारो, धनबाद, जमशेदपुर में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है. इसके चलते पूरे राज्य में तेल की कीमतें स्थिर है. शुक्रवार से लगातार दो दिनों तक तेल का दाम बढ़े. सरकारी तेल कंपनियों ने अभी तक इस हफ्ते में तीसरी बार तेल की कीमतों में बढ़ोत्तरी दर्ज की है. हालांकि, आज पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है, जिससे लोगों को काफी राहत मिली है.

इंडियन ऑयल की वेबसाइट पर अपडेट नवीन डाटा के अनुसार झारखंड की राजधानी रांची में आज पेट्रोल का दाम 84.34 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल की कीमत 80.29 रुपये प्रति लीटर है. जमशेदपुर में पेट्रोल का दाम 84.30 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल की कीमत 80.23 रुपये प्रति लीटर में बिक रहा है. धनबाद में पेट्रोल का भाव 84.28 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल की कीमत 80.21 रुपये प्रति लीटर है.बोकारो में पेट्रोल का भाव 84.52 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल का रेट 80.50 रुपये प्रति लीटर है.

हेमंत सोरेन सरकार का फैसला, दूसरे राज्यों में भी स्टार्टप खड़ा कर सकेंगे झारखंडी

घर बैठे आप अपने शहर के पेट्रोल और डीजल की कीमतों को जान सकते हैं. तेल उपभोक्ताओं को अपने मोबाइल से तेल कंपनियों को एसएमएस करना होगा. इसके बाद तुरंत उनके मोबाइल पर पेट्रोल और डीजल की कीमतों वाले मैसेज आ जाएंगे. मोबाइल पर अपने शहर के तेल की कीमतों को जानने के लिए इंडियन ऑयल के यूजर को RSP<डीलर कोड> लिखकर 9224992249 नंबर पर मैसेज भेजना होगा. 

इलाज को रांची रिम्स से दिल्ली एम्स शिफ्ट हुए 16 बीमारियों से घिरे लालू यादव

अगर आप एचपीसीएल के यूजर है तो आपको HPPRICE<डीलर कोड> लिखकर 9222201122 नंबर पर मैसेज भेजना होगा. इसके बाद कुछ ही सकेंड में आपको अपने मोबाइल पर तेल की कीमतों वाले मैसेज मिल जाएंगे. बता दें कि इंडियन ऑयल की वेबसाइट पर विभिन्न शहरों का डीलर कोड उपलब्ध है, वहां से तेल उपभोक्ता अपने शहर का डीलर कोड लेकर मैसेज कर सकते हैं. 

अन्य खबरें