पेट्रोल डीजल आज 27 जनवरी का रेट: रांची, धनबाद, जमशेदपुर, बोकारो में बढ़े दाम

Smart News Team, Last updated: Wed, 27th Jan 2021, 11:20 AM IST
  • Jharkhand Petrol Diesel Price Today 27 January: झारखंड के रांची, बोकारो, धनबाद, जमशेदपुर में आज 27 जनवरी, 2020 को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी हुई है. पूरे राज्य में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आज इजाफा हुआ है.
झारखंड के शहरों में नहीं बढ़े पेट्रोल डीजल के दाम ( प्रतीकात्मक फोटो )

रांची. झारखंड के रांची, बोकारो, धनबाद, जमशेदपुर में लगातार दूसरे दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी हुई है. पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ने से इसका सीधा असर लोगों की जेब पर पड़ा है. पूरे राज्य में बुधवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतें महंगी हो गई है.

तेल उपभोक्ताओं को झारखंड की राजधानी रांची में आज पेट्रोल 84.80 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है, जबकि डीजल 80.91 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है. बोकारो में पेट्रोल की कीमत 84.94 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल का दाम 81.87 रुपये प्रति लीटर है. धनबाद में पेट्रोल की कीमत 84.74 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल की कीमत 80.84 रुपये प्रति लीटर है. जमशेदपुर में पेट्रोल की कीमत 84.77 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल की कीमत 80.86 रुपये प्रति लीटर में बिक रहा है.

महिला सशक्तीकरण के तहत दिये जा रहे ऋण से स्वावलंबी रही महिलाएं

बता देंं कि सरकारी तेल कंपनियां प्रतिदिन सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव करती है. इसके बाद नए रेट को इंडियन ऑयल की वेबसाइट पर अपडेट किया जाता है. पेट्रोल और डीजल की कीमतों में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल के अनुसार तय किया जाता है.

राज्‍य सरकार ने खर्च सीमा की पाबंदी हटाई

आप अपने मोबाइल पर अपने शहर का दाम जान सकते हैं. इसके लिए आपको अपने मोबाइल पर RSP<डीलर कोड> लिखकर 9224992249 नंबर पर एसएमएस करना होगा. इसके बाद तुरंत आपके मोबाइल पर आपके शहर के पेट्रोल और डीजल की कीमतों वाले मैसेज आ जाएंगे. डीलर कोड हर शहर का अलग-अलग होता है यह कोड आपको इंडियन ऑयल की वेबसाइट पर उपलब्ध है.

अन्य खबरें