पेट्रोल डीजल आज 4 फरवरी का रेट: रांची, धनबाद, जमशेदपुर, बोकारो में बढ़े दाम

Smart News Team, Last updated: Thu, 4th Feb 2021, 10:11 AM IST
  • Jharkhand Petrol Diesel Price Today 4 February: झारखंड के रांची, बोकारो, धनबाद, जमशेदपुर में आज 4 फरवरी, 2021 दिन गुरुवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी हुई है. जिससे आम आदमी की जेब पर अतिरिक्त पड़ने लगा है.
झारखंड के रांची, बोकारो, धनबाद, जमशेदपुर में पेट्रोल और डीजल का दाम. (फाइल फोटो)

रांची. झारखंड की राजधानी रांची सहित बोकारो, धनबाद और जमशेदपुर में आज पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी हुई है. पिछले 6 दिनों से राज्य में तेल की कीमतों में कोई बढ़ोत्तरी नहीं हुई थी. तेल के दाम बढ़ने से आम आदमी की जेब पर अतिरिक्त बोझ बढ़ने की उम्मीद है. इससे पहले 27 जनवरी, 2021 को तेल के दाम में बढ़ोत्तरी हुई थी.

झारखंड की राजधानी रांची में आज यानी 4 फरवरी, 2021 दिन गुरुवार को पेट्रोल की कीमत 85.07 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल 81.28 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. जमशेदपुर में पेट्रोल की दाम 85.03 रुपये प्रति लीटर व डीजल का भाव 81.22 रुपये प्रति लीटर है. धनबाद में पेट्रोल के दाम 85.01 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 81.20 रुपये प्रति लीटर है. बोकारो में पेट्रोल की कीमत 85.23 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल 81.47 रुपये प्रति लीटर के भाव पर चल रहा है.

रांची: मनरेगा की मज़दूरी दर बढ़ाने की अपील, राज्य सरकार ने केंद्र को लिखा पत्र

बता दें कि मंगलवार को आम बजट 2021 पेश किया जा चुका है. केंद्र सरकार ने बजट में 2 फरवरी से पेट्रोल पर 2.50 रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 4.00 रुपये प्रति लीटर कृषि सेस लगाने का फैसला किया है. हालांकि, तेल उपभोक्ताओं पर इस सेस का अतिरिक्त भार नहीं पड़ेगा. संसद में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बताया है कि बेसिक एक्‍साइज ड्यूटी और एडीशन एक्‍साइज ड्यूटी के रेट को कम कर दिया गया है. जिससे इसका असर तेल उपभोक्ताओं पर नहीं पड़ेगा.

लाइट हाउस प्रोजेक्ट का हो रहा विरोध, स्थानीय लोगों ने स्थल निरीक्षण करने से रोका

रांची: लाइट हाउस प्रोजेक्ट का विरोध, निरीक्षण टीम को लोगों ने बनाया बंधक

अन्य खबरें