पेट्रोल डीजल आज 7 फरवरी का रेट: रांची, धनबाद, जमशेदपुर, बोकारो में नहीं बढ़े दाम

Smart News Team, Last updated: Sun, 7th Feb 2021, 12:38 PM IST
  • Jharkhand Petrol Diesel Price Today 7 February: झारखंड के रांची, बोकारो, धनबाद, जमशेदपुर में आज 7 फरवरी, 2021 को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बढ़ोत्तरी नहीं हुई है. पूरे राज्य में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आज कोई इजाफा नहीं हुआ है.
झारखंड के रांची, बोकारो, धनबाद और जमशेदपुर में आज पेट्रोल और डीजल के दाम

रांची. सरकारी तेल कंपनियों ने झारखंड के रांची, बोकारो, धनबाद, जमशेदपुर में रविवार को फिर पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बढ़ोत्तरी नहीं की है. पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बढ़ोत्तरी नहीं होने से पूरे राज्य में तेल की कीमतें स्थिर है. शनिवार से तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बढ़ोत्तरी नहीं की है, इसके चलते तेल उपभोक्ताओं को काफी राहत मिली है.

झारखंड की राजधानी रांची में आज यानी 7 फरवरी, 2021 को पेट्रोल की कीमत 85.30 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल का भाव 81.59 रुपये प्रति लीटर है. जमशेदपुर में पेट्रोल का भाव 85.26 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 81.53 रुपये प्रति लीटर है. धनबाद में पेट्रोल का रेट 85.24 रुपये प्रति लीटर और डीजल का भाव 81.51 रुपये प्रति लीटर है. बोकारो में पेट्रोल की कीमत 85.46 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल की कीमत 81.78 रुपये प्रति लीटर है.

हटिया डैम के 44 लोगों को स्वेच्छा अतिक्रमण हटाने के लिए 10 फरवरी तक का समय

बता दें कि रोजाना सुबह 6 बजे तेल की कीमतों में बदलाव किया जाता है. प्रतिदिन सुबह 6 बजे तेल के नए रेट को इंडियन ऑयल की वेबसाइट पर अपडेट किया जाता है. कई बार तेल की कीमतें नहीं बढ़ती है और कई दिनों तक तेल के दाम स्थिर रहते हैं. पेट्रोल और डीजल की कीमतों में प्रतिदिन एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल की कीमतों के अनुसार सुबह 6 बजे पेट्रोल-डीजल के दाम तय किए जाते हैं.

जमीन घोटाले मामले पर मुख्‍यमंत्री ने लिया संज्ञान, अब होगी सीआईडी जांच

अन्य खबरें