रांची में जमीन और फ्लैट होंगे महंगे, 1 अगस्त से बढ़ेंगी प्रॉपर्टी की कीमतें

Smart News Team, Last updated: Wed, 28th Jul 2021, 1:01 PM IST
  • झारखंड की राजधानी रांची में जमीन या फ्लैट लेना अब महंगा होने वाला है. क्योंकि शहरी और अर्धशहरी क्षेत्रों में प्रॉपर्टी की कीमतें बढ़ने जा रही हैं, यह कीमत 1 अगस्त से लागू होंगी.
झारखंड की राजधानी रांची में जमीन और फ्लैट की कीमतों की नई दरें जल्द होंगी लागू

रांची. झारखंड की राजधानी में प्रॉपर्टी की कीमतों के लेकर एक नई खबर आई है. अगर जो लोग जमीन या फ्लैट या कमर्शियल प्रॉपर्टी खरीदने की सोच रहे हैं तो उनके लिए बुरी खबर है. वहीं जो लोग बेचने का प्लान बना रहे हैं तो उनके लिए अच्छी खबर है. क्योंकि झारखंड की राजधानी में शहरी और अर्धशहरी क्षेत्रों में प्रॉपर्टी के लिए नई दरें लागू होने वाली हैं. इन दरों को लागू करने के लिए प्रशासनिक स्तर पर डीसी ने इसके मसौदे पर मुहर लगा दी है. राजधानी में जमीन और फ्लैट की कीमतें 1 अगस्त से 10 फीसदी तक बढ़ाई जाएंगी.

सबसे ज्यादा कीमत शहर के वार्ड 47 में होने वाली है. शहरी हिस्सों के साथ बुंडू समेत कुछ प्रखंडों के अर्धशहरी क्षेत्रों में भी कमर्शियल प्रॉपर्टी की कीमत 10 फीसद तक बढ़ाई जा सकती है. रांची के डिप्टी कमिश्नर ने भी प्रॉपर्टी की कीमतों की दरों को बढ़ाने की सहमति दी है. अब इन दरों को लागू होने के बाद पहले जो कीमत 1 लाख रुपये प्रति डिसमिल थी अब वो आपको 1.10 रुपये में मिलेगी. इसके साथ ही जमीन की रजिस्ट्री और स्टांप की कीमतें भी बढ़ेंगी.

इन दरों को लागू करने से पहले प्रॉपर्टी की कीमतों का भी खास ध्यान रखा गया है. मान लो अगर प्रॉपर्टी मेन रोड पर है तो उसकी कीमत अधिक होगी और छोटे-मोटे रोड पर हैं तो उनकी कीमत कम होंगी. मान लीजिए अगर आपकी जमीन की कीमत मेन रोड पर 10,84,517 रुपये प्रति डिसमिल है. वहीं अन्य रोड पर इस जमीन की कीमत 9,03,764 रुपये होगी.

CM सोरेन का कर्मचारियों को तोहफा, झारखंड में जुलाई से ही महंगाई भत्ता लागू

अन्य खबरें