रांची की मेयर आशा लकड़ा बनीं BJP की राष्ट्रीय मंत्री, इन नेताओं की भी बढ़ी जिम्मेदारी

Swati Gautam, Last updated: Sun, 21st Nov 2021, 5:35 PM IST
  • भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने रविवार को राष्ट्रीय स्तर पर नियुक्तियां की हैं. इनमें झारखंड से रांची की मेयर आशा लकड़ा को राष्ट्रीय मंत्री नियुक्त किया गया है. इन नियुक्ति में दो राष्ट्रीय मंत्री और दो को राष्ट्रीय प्रवक्ता नियुक्त किया गया है. वहीं महाराष्ट्र के विनोद तावड़े को राष्ट्रीय महामंत्री बनाया है.
रांची की मेयर आशा लकड़ा बनीं BJP की राष्ट्रीय मंत्री, इन नेताओं की भी बढ़ी जिम्मेदारी. file photo

रांची. भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने आज यानी रविवार को राष्ट्रीय स्तर पर नियुक्तियां की हैं. जिनमें बीजेपी ने पांच लोगों को बड़ी जिम्मेदारी दी हैं. इसमें झारखंड से रांची की मेयर आशा लकड़ा का भी नाम शामिल है जिन्हें राष्ट्रीय मंत्री नियुक्त किया गया है. राष्ट्रीय मंत्री नियुक्त होने के बाद आशा लकड़ा का पद बीजेपी में बढ़ गया है. अब से आशा लकड़ा के हाथों में बड़ी जिम्मेदारी होगी. बता दें कि राष्ट्रीय स्तर पर हुई भाजपा की इन नियुक्ति में झारखंड व बिहार से दो को राष्ट्रीय मंत्री एवं दो को राष्ट्रीय प्रवक्ता नियुक्त किया गया है. वहीं महाराष्ट्र से एक को राष्ट्रीय महामंत्री बनाया है.

सूची अनुसार भाजपा की इन नियुक्ति में झारखंड व बिहार से जिन दो को राष्ट्रीय मंत्री बनाया गया है इनमें एक रांची की मेयर आशा लकड़ा हैं तो दूसरे बिहार के ऋतुराज सिन्हा भी राष्ट्रीय मंत्री बनाये गये हैं. वहीं, महाराष्ट्र के विनोद तावड़े को राष्ट्रीय महामंत्री नियुक्त किया गया है. जानकारी अनुसार तावड़े एक प्रमुख मराठा नेता हैं और पिछले साल नड्डा की टीम में राष्ट्रीय सचिव के रूप में नियुक्त होने से पहले उन्होंने महाराष्ट्र में कई संगठनात्मक पदों पर कार्य किया है. बताया जाता है कि उनका उनका कोंकण और मुंबई में अच्छा प्रभाव है.

बाल पत्रकार कार्यक्रम में CM सोरेन ने दिया शिक्षा पर जोर, बाटें 680 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र

भाजपा ने पश्चिम बंगाल से भारती घोष को राष्ट्रीय प्रवक्ता व शहजाद पूनावाला को राष्ट्रीय प्रवक्ता पर नियुक्त किया गया है. बताया जा रहा है कि बीजेपी ने आज जिन 5 लोगों को नयी जिम्मेदारी दी है उनकी नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू होगी. सूचना अनुसार बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव एवं मुख्यालय प्रभारी अरूण सिंह के हस्ताक्षर से यह पत्र जारी किया गया है.

अन्य खबरें