युवक ने रची खुद के अपहरण की साजिश, पिता से मांगे 10 लाख रुपए, पुलिस ने किया भंडाफोड़

Smart News Team, Published on: Wed, 9th Mar 2022, 12:03 PM IST
फाइल फोटो

रांची. झारखंड में पिता से पैसे हड़पने के लिए एक बेटे ने खुद से अपने अपहरण की साजिश रच डाली. स्वास्थय विभाग में सेवानिवृत्त अधिकारी अरूप चंद ने कुछ दिन पहले अपनी जमीन बैची थी. जिसके बदले में उनको पैसे मिले थे. उन्ही पैसों पर बेटा किशन नजरे गड़ाए हुए था. इसी के चलते सोमवार को किशन ने अपने पिता को व्हाट्सएप कॉल किया. किशन ने पिता को अपनी झुटे अपहरण की बात बताई. थोड़ी देर के बाद उसने फिर से अपहरणकर्ता बनकर कॉल किया. आवाज बदलकर उसने पिता से 10 लाख की फिरौती मांगी. पैसे न देने पर जान से मारने की भी धमकी दी.

बेटे के अपहरण से घबराए पिता ने इसकी जानकारी पुलिस को दी. घटना का पता चलते ही एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा और ग्रामीण नौशाद आलम ने टीम गठित कर अपनी जांच शुरू कर दी. किशन ने पिता अरूप चंद को फिरौती के लिए पहाड़ी मंदिर के पास बुलाया है. वहां पहुंचने पर पुलिस को मंदिर कू सीढ़ी पर किशन बैठा मिला. पुलिस ने जब आसपास तलाश की तो उन्हें अपहरणकर्ता नहीं मिले. बाद में सख्ती से पूछताछ करने के बाद पता चला कि ये सारा प्लान किशन का ही है.

खुद के ज्वेलरी शॉप-कार-बंगला... फिर भी खा रहे गरीबों का अनाज, अब होगी वसूली

पुलिस के मुताबिक आरोपी बेटे ने एप डाउनलोड करके फोन को वन-वे कर दिया था. जिससे किशन किसी को भी फोन और व्हाट्सएप कॉल कर सकता था. लेकिन उसे कोई भी कॉल नही कर सकता. फोन करने पर मोबाइल बंद बताता था. एप की मदद से उसकी लोकेशन का भी पता नही चल पा रहा था. जानकारी के मुताबिक किशन पिस्कामोड़ होटल में रुका था, वहीं से उसने अपने पिता के फोन पर बेहोशी की फोटो भेजी. जांच में पुलिस को पता चला कि किशन ने होटल अपना ही आधार कार्ड का इस्तेमाल कर बुक किया था.

इसके लिए उसने ऑनलाइन पेमेंट भी किया. इसके अलावा किशन ने ऑनलाइन खाना भी मंगवाया. पुलिस के द्वारा पकड़े जाने के बाद किशन ने कहा कि उसे अपहर्ता ही होटल में लेकर आए थे. उन्होंने ही खाना भी बुक किया था. फिलहाल पुलिस होटल के सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रही है.

 

अन्य खबरें