हेलमेट, मास्क नहीं तो चालान, ऊपर से कोरोना जांच, पॉजिटिव तो कोविड सेंटर

Smart News Team, Last updated: Wed, 25th Nov 2020, 6:18 AM IST
  • रांची में अब बिना मास्क और हेलमेट चलना आपको काफी महंगा साबित हो सकता है. अगर आप ऐसे मिलते हैं तो जुर्माना तो लगेगा ही लगेगा, आपकी कोरोना जांच भी कराई जाएगी और रिपोर्ट पॉजिटिव मिली तो होम आइसोलेशन नहीं बल्कि कोविड-19 सेंटर भेजा जाएगा.
बिना हेलमेट और मास्क बाहर निकलना पड़ेगा भारी, जुर्माने के साथ होगी कोरोना जांच

रांची. झारखंड की राजधानी रांची में कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए जारी दिशा-निर्देशों का उल्लंघन अब आपको भारी पड़ सकता है. रांची ट्रेफिक पुलिस बिना हेलमेट और बिना मास्क के गाड़ी चलाने पर नियम अनुसार कार्रवाई करते हुए जर्माना वसूल करेगी. इसके साथ ही करीबी स्टैटिक टेस्टिंग सेंटर में ऐसे सभी लोगों की कोरोना जांच भी की जाएगी. अगर इन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली तो इन्हें सजा के तौर पर होम आइसोलेशन की अनुमति नहीं मिलेगी बल्कि सीधा कोविड-19 क्वारंटीन सेंटर भेजा जाएगा.

गौरतलब है कि कोरोना रोकथाम और दिशानिर्देशों के उल्लंघन करने वाले व्यक्तियों पर लगाम लगाने को लेकर उपायुक्त रांची छवि रंजन की अध्यक्षता में बैठक हुई. मीटिंग में वरिय पुलिस अधीक्षक रांची, उप विकास आयुक्त रांची, अनुमंडल पदाधिकारी सदर रांची, सिविल सर्जन रांची, परियोजना निदेशक आईटीडीए, जिला शिक्षा अधिकारी समेत कई बड़े अफसर शामिल थे.

अगर नए साल तक आ गई कोरोना वैक्सीन तो लुढ़क जाएगी आसमान छू रही सोने की कीमत !

मालूम हो कि झारखंड की राजधानी रांची में कोरोना वायरस के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. दिसंबर में देश में कोरोना की सेकेंड वेव जारी है जिसे देखते हुए जिला प्रशासन कोरोना रोकथाम के लिए सभी तरह के प्रयास कर रहे हैं.

पहला पति अवैध संबंध के सदमे से मरा, दूसरे ने मोड़ लिया मुंह, प्रेमी के घर गई तो… 

अन्य खबरें