Jharkhand Weather Forecast: झारखंड के कई इलाकों में गरज-चमक के साथ बारिश का पूर्वानुमान, येलो अलर्ट

Smart News Team, Last updated: Sun, 12th Sep 2021, 11:59 PM IST
  • बंगाल की खाड़ी में बन रहे निम्न दबाव के कारण झारखंड के कई इलाकों में अच्छी खासी बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक मॉनसून ट्रफ लाइन पड़ोसी राज्य ओड़िशा से गुजर रहा है. इससे झारखंड में बारिश गरज और बिजली के साथ बारिश होगी. किसानों की माने तो ये बारिश खरीफ और धान की खेती के लिए फायदेमंद साबित होगी.
Jharkhand Weather Forecast: झारखंड के कई इलाकों में गरज-चमक के साथ बारिश का पूर्वानुमान, येलो अलर्ट जारी

रांची. बंगाल के खाड़ी में बन रहे निम्न दबाव के वजह से झारखंड के कुछ इलाकों में अच्छी बारिश की संभावना है. रविवार से अगले तीन दिनों तक झारखंड के कई इलाकों में बारिश हो सकती है. 13 सितंबर को झारखंड के दक्षिणी भाग में पूर्वी और पश्चिमी सिंहभूम, सरायकेला-खरसावां, और सिमडेगा में कहीं कहीं पर भारी बारिश हो सकती है. इसके मद्देनजर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट भी जारी किया है.

वैज्ञानिकों की माने तो 14 सितंबर तक राज्य के अलग-अलग इलाकों में गरज और बिजली गिरने के साथ हल्के और मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है. किसानों की माने तो धान और खरीब खेती के लिए ये फायदेमंद साबित होगी. मिली जानकारी के मुताबिक मानसून ट्रफ लाइन पड़ोसी राज्य ओड़िशा से होकर गुजर रही है. ट्रफ लाइन के इस प्रभाव से रांची, पूर्वी और पश्चिमी सिंहभूम समेत आस पास के इलाकों में अच्छी खासी बारिश होगी.

सोरेन सरकार 8वीं के छात्रों को पैसा नहीं सीधे साइकिल देगी, क्वालिटी से नहीं होगा समझौता

मौसम विभाग के द्वारा जारी पूर्वानुमान में आने वाले कई दिनों तक अधिकतम तापमान में कोई खास बदलाव नहीं देखने को मिलेगा. वहीं बारिश की बात करें तो पिछले 24 घंटे के अंदर राज्य पश्चिमी सिंहभूम के जगन्नाथपुर में सबसे ज्यादा 53.6 मिमी बारिश दर्ज की गई. वहीं चाईबासा में 50.3 मिमी, राजमहल में 22.0 मिमी, कुरडेग में 18.2, मसानजोर में 12.2 मिमी, सिमडेगा में 11.2 मिमी बारिश दर्ज की गई.

अन्य खबरें