80 लाख के जेवर की बरामदगी के बाद सिमडेगा SP ने कहा- उसमें से कुछ निकाल लो, ऑडियो वायरल

Somya Sri, Last updated: Sat, 27th Nov 2021, 2:07 PM IST
  • रायपुर से चोरी हुए 80 लाख के जेवर की बरामदगी के बाद कई ऑडियो और वीडियो वायरल हो रहे हैं. वायरल एक ऑडियो में झारखंड के सिमडेगा के एसपी थानेदार से कह रहा है कि बरामद किए गए सोने में से कुछ सोना निकाल लो. वहीं वायरल ऑडियो में एसपी थानेदार को यह भी कह रहे हैं कि 2 आरोपियों को छुपा कर रखना है. सीआईडी अब पूरे मामले की जांच कर रही है.
80 लाख के जेवर की बरामदगी के बाद सिमडेगा SP ने कहा- उसमें से कुछ निकाल लो, ऑडियो वायरल (फाइल फोटो)

रांची: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से चोरी हुए 80 लाख के जेवर की बरामदगी के बाद कई ऑडियो और वीडियो वायरल हो रहे हैं. इस बीच झारखंड के सिमडेगा जिले के एसपी का एक ऑडियो वायरल हो रहा है. जिस पर कई सवाल उठाए जा रहे हैं. वायरल ऑडियो में एसपी थानेदार से कह रहा है कि बरामद किए गए सोने में से कुछ सोना निकाल लो. वायरल ऑडियो में एसपी कहता सुनाई पड़ रहा है कि उसमें से कुछ निकाल लो. वहीं वायरल ऑडियो में एसपी थानेदार को यह भी कह रहे हैं कि 2 आरोपियों को छुपा कर रखना. वह कहते सुनाई पड़ रहे हैं कि जिन दो आरोपियों को जेल नहीं भेजा गया है. उन्हें कैसे रखना है, स्टेशन डायरी एंट्री नहीं करना है और शैडो प्राथमिकी ड्राफ्ट कर रखे रहना है. वायरल हो रहे ऑडियो वीडियो के बाद सीआईडी एक्टिव हो गई है. सीआईडी ने फॉरेंसिक जांच और वॉइस आईडेंटिफिकेशन के आदेश दे दिए हैं.

थानेदार जेवर की हेराफेरी के मामले में जेल

बता दें कि इससे पहले बांसजोर के थानेदार आशीष जेवर की हेराफेरी के मामले में जेल भेज दिया गया था. जिसके बाद उसकी मोबाइल की चेकिंग करने पर कई ऑडियो वीडियो सामने आए. इसमें एक ऑडियो सिमडेगा एसपी का बताया जा रहा है. जिसमें वो कहता सुनाई पड़ रहा है कि रायपुर में चोरी हुए 80 लाख के जेवर की बरामदगी में से कुछ निकाल कर रख लो. इधर आशीष के परिजनों ने सीआईडी को एक पेन ड्राइव भी दिया है. जिसमें कई वीडियो क्लिप है. इसके इसके आधार पर परिजन की आईडी से यह कह रही है कि उनका आशीष बेगुनाह है. उसने जो कुछ भी किया है एसपी के कहने पर किया है.

नीति आयोग की रिपोर्ट में खुलासा- यूपी, बिहार, झारखंड देश के सबसे गरीब राज्य

मालूम हो कि हाल ही में छत्तीसगढ़ के रायपुर स्थित नवकार ज्वेलर्स से 80 लाख के जेवरात चोरी हो गए थे. जो बाद में झारखंड के सिमडेगा से बरामद किया गया. इसके बरामदगी के बाद कई बार हेराफेरी की खबरें सामने आई हैं. जिसे लेकर इस केस में सीआईडी को शामिल कर लिया गया. सीआईडी अभी इस पूरे केस की जांच कर रही है. अब थानेदार और एसपी के कई ऑडियो और वीडियो वायरल हो रहे हैं. जिसमें वह यह कहते सुनाई पड़ रहे हैं कि बरामद सोने में से कुछ सोना अपने पास निकाल कर रख लो.

अन्य खबरें