कोरोना मरीजों की मदद के लिए खास पहल, ऑडियो-वीडियो कॉल से ले सकेंगे डॉक्टरी सलाह

Smart News Team, Last updated: Wed, 21st Apr 2021, 9:08 AM IST
  • झारखंड राज्य विधिक सेवा प्राधिकार की इस पहल से मेडिकल सलाह और जरूरी दवा आसानी से मिल सकेगा. इसके लिए झारखंड राज्य विधिक सेवा प्राधिकार मॉनिटरिंग करेगा और जिला प्रशासन के साथ मिल कर लोगों की मुश्किलें आसान करेगा. इसके लिए सभी जिलों के विधिक सेवा प्राधिकार में एक वार रूम बनाया गया है. साथ ही राज्यस्तर पर एक कमेटी बनाई गई है, जिसे राज्यस्तरीय नियंत्रण और प्रबंधन सेल नाम दिया गया है.
झारखंड राज्य विधिक सेवा प्राधिकार इस पहल की मॉनिटरिंग करेगा.

रांची- झारखंड में कोरोना की दूसरी लहर का कहर जारी है. इस दौरान लोगों को इलाज के लिए काफी परेशानियों ने जूझना पड़ रहा है. लेकिन, अब राहत की खबर है. दरअसल, इलाज को लेकर परेशान लोगों की मदद के लिए झारखंड राज्य विधिक सेवा प्राधिकार ने बड़ी पहल की है. झारखंड राज्य विधिक सेवा प्राधिकार की कोशिश है कि इस महामारी में लोगों को मुकम्मल इलाज मिल सकें, और उन्हें भटकना नां पड़े.

बताते चलें कि झारखंड राज्य विधिक सेवा प्राधिकार की इस पहल से मेडिकल सलाह और जरूरी दवा आसानी से मिल सकेगा. इसके लिए झारखंड राज्य विधिक सेवा प्राधिकार मॉनिटरिंग करेगा और जिला प्रशासन के साथ मिल कर लोगों की मुश्किलें आसान करेगा. मिली जानकारी के मुताबिक, इसके लिए सभी जिलों के विधिक सेवा प्राधिकार में एक वार रूम बनाया गया है. साथ ही राज्यस्तर पर एक कमेटी बनाई गई है, जिसे राज्यस्तरीय नियंत्रण और प्रबंधन सेल नाम दिया गया है.

रांची में लगी एंबुलेंस में डेड बॉडी की कतार, लकड़ी बिना नहीं हो रहा अंतिम संस्कार

बताते चलें कि जिलास्तर पर जिला विधिक सेवा प्राधिकार के अंतर्गत एक वार रूम का गठन किया गया है. इसमें जिले के सिविल सर्जन द्वारा नामित डॉक्टर, पैरा लीगल वॉलेंटियर और पैरामेडिकल स्टाफ आवश्यक दवाओं और ऑक्सीमीटर के साथ मौजूद रहेंगे. बता दें कि यह वार रूम सुबह 8:00 बजे से शाम 8:00 बजे तक कार्य करेगा.

UP सरकार की पहल, ऑक्सीजन की कमी से निपटने को रेलवे चलाएगा ऑक्सीजन एक्सप्रेस

झारखंड में टीचरों के लिए भी प्राइवेट स्कूल बंद, वर्क फ्रॉम होम करेंगे सभी शिक्षक

MP वीडी राम ने कोरोना से लड़ने को अपने संसदीय क्षेत्र के लिए जारी किया निधि कोष, दिए 15 लाख

झारखंड में कोरोना की मार, रांची में 1 हजार से ज्यादा नए मरीज, 11 मौत

कोरोना के डरावने हालात, NTA यूजीसी नेट एग्जाम 2021 स्थगित, फुल डिटेल्स

अन्य खबरें