झारखंड: लग्जरी कार, युवतियों का घेरा... ऐसी ठाठ-बाट की जिंदगी जीता है ये पास्टर

Naveen Kumar, Last updated: Thu, 3rd Mar 2022, 1:53 PM IST
  • झारखंड के जमशेदपुर में रहने वाले पास्टर रवि सिंह की शानो शौकत देखकर हर कोई हैरान रह जाए. महंगी कार और आस पास युवतियों का घेरा. 
प्रतीकात्मक तस्वीर

रांची. जमशेदपुर में अपने आप को संत बताने वाला पास्टर रवि सिंह ऐश की जिंदगी जीता है. लोगों से चंगा के बहाने पैसे ऐठने वाले इस पास्टर रवि ​की शानो शौकत देखकर हर कोई हैरान रह जाए. महंगी एसयूवी और आस पास युवतियों का घेरा. रविवार को जब महिला ने इस पर धर्मांतरण का आरोप लगाया तो पुलिस दिखावे के लिए इसे उठा ले गई, लेकिन 24 घंटे में ही वापस छोड़ दिया.

टिनप्लेट के नानक नगर स्थित घर पर पास्टर रवि का दरबार सजता है. यहां लोगों को कथित तौर पर चंगई करने, भूत प्रेत भगाने, शादी कराने जैसे तमाम समस्यों को ठीक करने का आशीर्वाद देने का दावा करते हैं. रिपोर्ट के अनुसार, रवि सिंह का जन्म आसनसोल में हुआ है. उसके पिता बर्नपुर में माइंस में काम करते थे. पंजाबी होने के कारण वह सभा भी पंजाबी में ही करता है. 5 साल पहले आसनसोल में दरबार लगाना शुरू किया तो लोगों ने विरोध जताया. जिसके बाद वह भागकर पंजाब के जालंधर में आ गया. यहां से फिर टिनप्लेट स्थित अपने ननिहाल पहुंचा. यहां जमशेदपुर में अवैध रूप से मकान बनाकर परिवार के साथ रहने लगा. 

बिहार: रात में सबके साथ खाया खाना और सुबह भांजी को लेकर मामा हुआ फरार

इसका नेटवर्क पूरे झारखंड में फैला हुआ है. स्थानीय लोगों का कहना है कि मतांतरण का धंधा काफी जोरे से चल रहा है. अलग अलग शहरों से काफी बड़ी संख्या में लोग यहां पहुंचते हैं. अपने मकान की छत पर दरबार सजाता है, जहां सुबह 8 बजे से रात दो बजे तक माइक पर गाने, ढ़ोल बजाकर कथित तौर पर लोगों को चंगई करने लगा. उसके आस पास दर्जन भर लड़कियों का झुंड रहता है. स्थानीय लोगों का कहना है कि रवि ने अपने साथ कुछ आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों को भी रखा है, जो पहले जेल जा चुके हैं. रवि कैश की जगह गूगल पे, पेटीएम से पैसा लेता है. रविवार को ही रवि सिंह पंजाब के चंडीगढ़ शहर में शादी रचाकर लौटा है. मंगलवार को शादी का रिसेप्शन रखा गया. बड़ी बात है कि शिकायत के बाद भी पुलिस कोई एक्शन नहीं लेती.

अन्य खबरें