राष्ट्रीय जूनियर महिला हॉकी के सेमीफाइनल में लगातार दसवीं बार पहुंची झारखंड की टीम

Sumit Rajak, Last updated: Tue, 26th Oct 2021, 5:22 PM IST
  • राष्ट्रीय जूनियर महिला हॉकी प्रतियोगिता में मेजबान झारखंड ने सेमीफाइनल में लगातार दसवीं बार जगह बनाई है. मंगलवार को पहले क्वार्टर फाइनल मैच में झारखंड ने पंजाब को 6-2 से हराया. झारखंड के अलावा हरियाणा और चंडीगढ़ टीम भी सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है.
झारखंड महिला हॉकी टीम

रांची. सिमडेगा के एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम में चल रही राष्ट्रीय जूनियर महिला हॉकी प्रतियोगिता में मेजबान झारखंड ने सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. मंगलवार को खेले गए पहले क्वार्टर फाइनल मुकाबले में झारखंड ने पंजाब को 6-2 से पराजित किया. इस जीत के साथ झारखंड ने लगातार दसवीं बार सेमीफाइनल में प्रवेश करने में सफलता प्राप्त की है. मेजबान झारखंड टीम के अलावा हरियाणा और चंडीगढ़ की टीम भी सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है.

एलियन डुंगडुंग ने झारखंड के लिए 31वें, 47वें और 52वें मिनट में  तीन गोल दागे . रजनी केरकेट्टा ने 49वें और 57वें मिनट में दो गोल किए. दीपिका सोरेंग ने 39वें मिनट में एक गोल किया. वहीं पंजाब के लिए कमलप्रीत कौर और हरप्रीत कौर ने एक-एक गोल किए. दूसरे क्वार्टर फाइनल मुकाबले में हरियाणा ने ओड़िशा को 5-3 से पराजित  किया.  साथ ही चंडीगढ़ ने आंध्र प्रदेश को 4-1 से पराजित किया है. इसके साथ ही दोनों टीमों ने अंतिम चार में जगह बनाई. इससे पहले सिमडेगा के एसडीएम महेंद्र कुमार और हॉकी झारखंड के महासचिव विजय शंकर सिंह ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर मैच का उद्घाटन किया.

झारखंड में लगेंगे प्री पेड बिजली मीटर, सर्वर नेटवर्क से बिजली चोरी पर रखी जाएगी नजर

सिमडेगा के एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम में खेले जा रहे  जूनियर महिला हॉकी टूर्नामेंट का लीग मैच 25 अक्टूबर को समाप्त हो गया. 26 अक्टूबर से नॉकआउट मुकाबला हुआ. क्वार्टर फाइनल में झारखंड के अलावा हरियाणा, महाराष्ट्र, चंडीगढ़,उत्तर प्रदेश, ओडिशा, आंध्र प्रदेश और पंजाब हॉकी की टीम पहुंची थी

अन्य खबरें