झारखंड में दो नाबालिग बहनों से गैंगरेप, एक आरोपी ने आत्महत्या की, 2 अरेस्ट, 7 फरार

Swati Gautam, Last updated: Mon, 18th Oct 2021, 7:33 PM IST
  • झारखंड के गुमला जिले के गुरदारी थाना क्षेत्र में दो नाबालिग बहन अपने चचेरे भाई के साथ दशहरा मेला देखकर लौट रही थी तभी 10 लड़कों ने उनके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया. पुलिस ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है वहीं 7 की तलाश जारी है. एक आरोपी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.
झारखंड में दो नाबालिग बहनों से गैंगरेप, एक आरोपी ने आत्महत्या की, 2 अरेस्ट, 7 फरार (file photo)

रांची. झारखंड के गुमला जिले के गुरदारी थाना क्षेत्र में शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है जिसमें दो नाबालिग बहन अपने चचेरे भाई के साथ दशहरा मेला देखकर लौट रही थी तभी कुछ लड़कों ने चचेरे भाई को पीटकर भगा दिया और 10 लड़कों ने दोनों नाबालिग लड़कियों के सामूहिक दुष्कर्म किया. मामले में पुलिस ने अब तक दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है जबकि एक आरोपी ने गिरफ्तारी के डर से खुद को फांसी लगाकर अपनी जान दे दी.

गुमला जिला पुलिस ने बताया कि पकड़े गए गए दो आरोपियों को पहचान समीन असुर (22) और प्रेम उरांव (24) के रूप में हुई है. पुलिस ने कहा कि दोनों बच्चियों का मेडिकल टेस्ट कराया गया है. और गुरदारी पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता और पॉक्सो अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. साथ ही जिला पुलिस ने बताया कि पकड़े गए दोनों आरोपियों को पहचान पीड़िताओं ने कर ली है. मामले में शामिल अन्य सात आरोपियों की भी पहचान कर ली गई है और उनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है. वहीं लोगाघाट के एक आरोपी अजीत भगत ने ग्रामीणों के दबाव में आकर आत्महत्या कर ली.

पांचवीं बेटी को जन्म देने पर ससुराल वालों ने पिला दिया जहर, पीड़िता अस्पताल में भर्ती

पुलिस ने बताया कि दोनों नाबालिग लड़कियों ने जो शिकायत दर्ज कराई है उसके मुताबिक यह घटना शुक्रवार दोपहर करीब दो बजे हुई. जब वे पास के गांव से अपने चचेरे भाई के साथ स्थानीय मेले में शामिल होकर घर लौट रहे थे तभी तीन मोटरसाइकिल पर सवार 10 युवकों ने लड़कियों को छेड़ना शुरू कर दिया. विरोध करने पर एक आरोपी ने लड़कियों के चचेरे भाई की पीटना शुरू कर दिया और वहां से भगा दिया. इसके बाद लड़कों का समूह दोनों लड़कियों को जंगल के अंदर ले गया और उनके साथ सामूहिक बलात्कार किया.

Jharkhand Weather: राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश के आसार, येलो अलर्ट जारी

पुलिस के स्टेटमेंट के अनुसार जंगल में जाने के बाद दोनों लड़कियों को जबरदस्ती एक अलग जगह पर ले जाया गया, जहां रात करीब 10 बजे फिर से उनके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया. इतने में चचेरे भाई गांव वालों के साथ वहां पहुंच गया जिन्हें देख कर सभी आरोपी वहां से भाग गए. ग्रामीण दोनों बच्चियों को जिला पुलिस के पास लेकर गए और मामला दर्ज कराया. पुलिस ने बताया कि मामले की जांच के लिए एसआईटी टीम का भी गठन किया गया है.

अन्य खबरें