रांची : झारखंड प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय 2 साल में देगा एमसीए की डिग्री

Smart News Team, Last updated: Sat, 13th Feb 2021, 4:10 PM IST
  • झारखंड प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में एमसीए की डिग्री प्राप्त करने के इच्छुक छात्रों के लिए खुशी की खबर है. प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय ने शिक्षा सत्र 2020-21 से एमसीए की डिग्री 3 साल की बजाय अब 2 साल में ही छात्रों को प्रदान करने का निर्णय लिया है. 
झारखंड प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय 2 साल में देगा एमसीए की डिग्री

रांची : शुक्रवार को झारखंड प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के कार्यकारी परिषद की बैठक हुई. इस बैठक में जेटीयू ने तीन की बजाय शैक्षणिक सत्र 2020-21 से छात्रों को एमसीए की डिग्री 2 साल में ही निर्गत करने का निर्णय लिया. बैठक में छात्रों को द्विभाषी सर्टिफिकेट देने का भी निर्णय लिया गया. इसके अलावा बैठक में एमटेक एमबीए व पीएचडी के ऑर्डिनेंस को सहमति प्रदान की गई.

साथ ही विश्वविद्यालय में जनजातीय विकास केंद्र उद्यमिता संवर्धन केंद्र मीडिया केंद्र पर्यावरण एवं ऊर्जा केंद्र प्लेसमेंट सेल इंटरनेट ऑफ थिंग्स मैन्युफैक्चरिंग पावर इलेक्ट्रॉनिक्स एवं एनवायरमेंटल इंजीनियरिंग में भी एम टेक प्रोग्राम शुरू कराने पर निर्णय लिया गया. बैठक में विश्वविद्यालय से संबद्ध महाविद्यालयों को बीसीए और बीबीए कोर्स चलाने की स्वीकृति प्रदान की गई. 

रांची रेडिसन ब्लू होटल के पास गांजा कांड चाकूबाजी में घायल रमीज की रिम्स में मौत

इस बैठक में तय किया गया कि गुणवत्ता वृद्धि के लिए महाविद्यालय में विशेषज्ञ समिति बनाई जाएगी.संविदा एवं आउटसोर्स कर्मचारियों के वेतन तथा चिकित्सा सेवा में सहयोग के लिए एक कमेटी बनाने का भी निर्णय लिया गया. इसके अलावा विश्वविद्यालय परिसर में कर्मचारियों का छात्रों के लिए कैफेटेरिया शुरू करने का प्रस्ताव भी पास किया गया.

 

अन्य खबरें