झारखंड अनलॉक: बाजार-मॉल खुलेंगे शाम 4 बजे तक, स्कूल, जिम, पार्क अभी रहेंगे बंद

Smart News Team, Last updated: Tue, 15th Jun 2021, 3:25 PM IST
  • मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने झारखंड मंत्रालय में मंगलवार को अनलॉक-3 को लेकर बैठक की. जिसमें सभी जिलों में दुकानें और मॉल खोलने को लेकर फैसला किया गया. सभी दुकानें शाम 4 बजे तक खुल सकेंगी. 
रांची अनलॉक-3, सभी दुकानें और शॉपिंग मॉल शाम 4 बजे तक खुलेंगे.

रांची. झारखंड अनलॉक-3 के लिए निर्देश जारी कर दिए गए हैं. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मंगलवार को झारखंड मंत्रायल में आयोजित आपदा प्रबंधन प्राधिकार बैठक की अध्यक्षता करते हुए अनलॉक में क्या खुलेगा क्या नहीं पर निर्णय लिया. अनलॉक करते हुए सरकार ने फैसला किया  है कि सभी जिलों में सभी दुकानें और शॉपिंग मॉल शाम 4 बजे तक खोले जा सकेंगे. सरकारी और प्राइवेट ऑफिस 50 प्रतिशत स्टॉफ के साथ शाम 4 बजे तक काम कर सकेंगे. 

झारखंड सरकार ने अनलॉक के निर्णय में वीकेंड लॉकडाउन को जारी रखा है. राज्य में शनिवार शाम 4 बजे से लेकर सोमवार सुबह 6 बजे तक सभी दुकानें(सब्जी-फल, किराना सहित) बंद रहेंगी. स्वास्थ्य सेवाओं से संबंधित संस्थान और दूध के स्टोर खुले रहेंगे. बाकी पूरी तरह से बंदी रहेगी. 

अनलॉक-3 में सिनेमा हॉल, क्लब, बार, बैंक्वेट हॉल, मल्टीप्लेक्स को ना खोलने का फैसला लिया गया है. साथ ही स्टेडियम, जिम, स्वीमिंग पूल और पार्क भी बंद रहेंगे. स्कूल और कॉलेजों को भी फिलहाल बंद रखा जाएगा. राज्य में किसी भी जगह पर 5 से ज्यादा लोगों के इकठ्ठा होने पर प्रतिबंध जारी रहेगा. 

ऑन ड्यूटी शराब के नशे में झूमते पुलिस कर्मियों का वीडियो वायरल, SSP ने दिए जांच के आदेश

शादी समारोह में 11 लोगों के शामिल होने की अनुमति दी गई है. वहीं अंतिम संस्कार में 20 लोग शामिल हो सकते हैं. झारखंड में सभी धार्मिक स्थल श्रद्धालुओं के लिए बंद रहेंगे. किसी भी तरह के जुलूस नहीं निकाले जा सकेंगे. बस सर्विस और राज्य द्वारा कराई जाने वाली परीक्षाएं स्थगित रहेंगी.

झारखंड आने के लिए या झारखंड से दूसरे राज्य निजी वाहन से जाने के लिए ई-पास लेना होगा. कुछ अपवादों को छोड़कर दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों को 7 दिन क्वारंटीन रहना होगा. झारखंड सरकार के आदेशों के उल्लंघन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. 

प्रशासन ने किया नजरअंदाज तो लोगों ने घर के बाहर लगाए पोस्टर, लिखा- यहां ना करें…

 

अन्य खबरें