Jharkhand:जवाद तूफान को लेकर बिजली विभाग अलर्ट, खराब ट्रांसफार्मर को 5 घंटे में बदलने की तैयारी

Naveen Kumar Mishra, Last updated: Sat, 4th Dec 2021, 2:03 PM IST
  • जवाद तूफान को लेकर झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड अलर्ट मोड में आ गई है. तूफान क्या लाइट को लेकर झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड के महाप्रबंधक प्रभात कुमार श्रीवास्तव ने इंजीनियरों के साथ अहम बैठक की है और कई जरूरी निर्देश दिए हैं. 
झारखंड में फिर मंडराया चक्रवाती तूफान का आसार

रांची। जवाद तूफान को लेकर झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड अलर्ट मोड में आ गई है. तूफान क्या लाइट को लेकर झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड के महाप्रबंधक प्रभात कुमार श्रीवास्तव ने इंजीनियरों के साथ अहम बैठक की है और कई जरूरी निर्देश दिए हैं. 

 

शनिवार और रविवार को बारिश की आशंका

जवाद तूफान की संभावना को लेकर की गई जरूरी बैठक मैं महाप्रबंधक महोदय ने इंजीनियरों को कई जरूरी निर्देश दिए हैं. बैठक में तूफान के कारण पेड़ की टहनी गिरने और बिजली बाधित होने की आशंका जताई गई है. बैठक में इस बात का भी निर्णय लिया गया है कि तूफान के कारण बिजली विभाग को ही नुकसान को जल्द से जल्द भरपाई किया जाए और आम लोगों को कम से कम असुविधा हो.

जवाद तूफान का खतरा, 40 से ज्यादा ट्रेनें रद्द, हजारों यात्री परेशान

बैठक में कार्यपालक इंजीनियरों को शहर के सभी ट्रांसफॉर्मर पर विशेष नजर रखने को कहा गया है. बैठक में इस बात पर भी जोर दिया गया है कि तूफान के दौरान अगर कोई ट्रांसफार्मर जलता है तो उसे 5 घंटे के भीतर बदल दिया जाएगा. बैठक के दौरान बिजली विभाग के तमाम कर्मचारियों को अलर्ट मोड में रहने को कहा गया है ताकि तूफान खत्म होने के तुरंत बाद इधर-उधर तारों पर गिरे पेड़ पौधे को हटाया जा सके और बिजली सुचारू रूप से प्रवाहित हो साथ सके.

 

झारखंड में चक्रवाती तूफान जवाद का आज से दिखेगा असर, भारी बारिश के आसार, येलो अलर्ट जारी

अन्य खबरें