जेएमएम का भाजपा पर हमला, कहा बंगाल के कुछ बुद्धिजीवी लोगों को अपना बताना निंदनीय

Smart News Team, Last updated: Sun, 24th Jan 2021, 7:42 PM IST
  • सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि सभी को केवल विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा अपना बता रही है. पार्टियों में विचारधारा की लड़ाई हो सकती है. लेकिन केवल चुनावी मौसम को देखकर किसी को अपना बनाना यह सही नहीं है. 
फाइल फोटो

रांची. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कोलकाता रैली को लेकर झारखंड की सत्तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) ने भाजपा पर निशाना साधा है. बंगाल चुनाव 2021 से ठीक पहले पार्टी प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा है कि आज भाजपा वैसे साम्यवादी-समाजवादी चिंतकों को अपने संघी विचारधारा से जुड़ रही है, जिसका कभी संघ से कोई संबंध ही नहीं रहा है. 

उन्होंने कहा है कि पश्चिम बंगाल के आगामी विधानसभा चुनाव के ठीक पहले पीएम के कार्यक्रम में आज कई ऐसे-ऐसे जीव देखे गए, जो पहले कभी देखे भी नहीं गए थे. उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव के ठीक पहले भाजपा द्वारा बंगाल या पूर्वी भारत के कुछ बुद्धिजीवी लोगों को अपना बताना निंदनीय है. उन्होंने कहा कि पार्टियों में विचारधारा की लड़ाई हो सकती है. लेकिन केवल चुनावी मौसम को देखकर किसी को अपना बनाना यह सही नहीं है. 

मीसा भारती रिम्स पहुंची, RJD अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव से की मुलाकात

उन्होंने कहा कि चाहे वह रामकृष्ण परमहंस हो या लोकनाथ बाबा, मध्व सम्प्रदाय के स्वामी जी, रविंद्र नाथ टैगोर, विवेकनंद हो या नेता जी सुभाष चंद्र बोस हो. सभी को केवल विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा अपना बता रही है. लेकिन ऐसा करने से पहले भाजपा को संघ का इतिहास पढ़ना चाहिए, वहीं संघ से जहां से वह निकली है. बता दें कि केंद्र सरकार सुभाष चंद्र बोस के जन्मदिन को पराक्रम दिवस के रूप में मना रही है. वहीं, पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) आज के दिन को नायक दिवस या राष्ट्रीय नायक के दिन के रूप में मना रही है.

अन्य खबरें