JPSC: सातवीं संयुक्त सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा आंसर की जारी, यहां देखें पूरी डिटेल्स

Priya Gupta, Last updated: Tue, 21st Sep 2021, 5:11 PM IST
  • JPSC सातवीं संयुक्त सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा की आंसर की जारी कर दी गई है. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आंसर की देख सकते हैं. 
सातवीं संयुक्त सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा आंसर की जारी

रांची: झारखंड लोक सेवा आयोग (जेपीएससी) द्वारा आयोजित झारखंड संयुक्त असैनिक सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2021 के पहले पश्न एंव द्वितिय प्रश्न का आंसर की जारी कर दिया है. आयोग के आधिकारिक वेबसाइट पर jpsc.gov.in पर जाकर उम्मीदवार देख सकते हैं. जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा में हिस्सा लिया था वह आंसर की देख सकते हैं. साथ ही किसी भी तरह की कोई आपत्ति होने पर 28 सितंबर तक संबधित प्रश्न उत्तर के साक्ष्य के साथ अपना रोल नबंर रजिस्ट्रेशन नंबर के साथ सिंगल पीडीएफ बनाकर झारखंड लोक सेवा आयोग के इमेल आईडी asnkeyobj@jbsc.gov.in पर भेज सकते हैं. पीडीएफ का साइज 22 एमबी से अधिक नहीं होना चाहिए. निर्धारित समय के बाद भेजे जाने पर आवेदनों पर विचार नहीं किया जाएगा.

JPSC की सातवीं संयुक्त सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 19 सितंबर को आयोजित की गई थी. राज्य के 24 जिलों के 1,102 केंद्रों पर होनेवाली इस परीक्षा में शामिल होने के लिए 3,69,327 अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र जारी किए गए थे. बता दें कि सातवीं संयुक्त सिविल सेवा परीक्षा चार वर्षों वर्ष 2017, 2018, 2019 तथा 2020 के लिए एक साथ हो रही है. इसके माध्यम से विभिन्न सेवाओं में कुल 252 पदों पर नियुक्ति होगी.

सातवीं संयुक्त सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा आंसर की जारी

राजस्थान: REET उम्मीदवारों के लिए रोडवेज बसों में फ्री यात्रा की सुविधा, लेकिन ऑनलाइन टिकट बुकिंग बंद

परीक्षा के पहले केंद्रों पर परीक्षार्थियों तथा परीक्षा संचालन में प्रतिनियुक्त कर्मियों का थर्मल स्कैनिंग की गई. परीक्षा केंद्र पर उपस्थित परीक्षार्थी एवं कर्मचारी कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पालन करते हुए परीक्षा में शामिल हुए. वहीं समय-समय पर उड़नदस्ता टीम द्वारा भी सभी परीक्षा केंद्रों का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया गया.

अन्य खबरें