सातवीं JPSC परीक्षा को लेकर हाईकोर्ट में सुनवाई पूरी, सुरक्षित रखा फैसला, 25 जनवरी को सुनाएंगी अदालत

Haimendra Singh, Last updated: Tue, 18th Jan 2022, 2:09 PM IST
  • जेपीएससी की सातवी परीक्षा को लेकर झारखंड हाईकोर्ट में सुनवाई पूरी हो गई है. सुनवाई के बाद कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रखा है.
झारखंड हाईकोर्ट.( फाइल फोटो )

रांची. झारखंड लोक सेवा आयोग(JPSC) की सातवीं को लेकर हाईकोर्ट में सुनवाई पूरी हो गई है. हाई कोर्ट के जस्टिस राजेश शंकर की अदालत में दोनों पक्षों की बहस पूरी हो जाने के बाद अदालत ने अपना फैसला सुरक्षित रख दिया हैं. अब 25 जनवरी को अदातल अपना फैसला सुनाएंगी. बता दें कि 28 जनवरी को सातवीं जेपीएससी की मुख्य परीक्षा होनी है. प्राथी शेखर सुमन ने प्राथमिक परीक्षा को लेकर हाई कोर्ट में याचिका दाखिल की थी.

शेखर सुमन के अधिवक्ता राजेश कुमार ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल करते हुए बताया कि प्रारंभिक परीक्षा आठ प्रश्नों का मॉडल आंसर गलत है. इसलिए एक स्वतंत्र एक्सपर्ट कमेटी बनाकर इसकी जांच कराई जाए. जांच पूरी होने के बाद प्रारंभिक परीक्षा को रद करते हुए संशोधत परिणाम जारी किया जाए. और फिलहाल के लिए 28 जनवरी को होने वाली परीक्षा पर रोक लगाई जाए. 

JPSC mains exam : 28 से 30 जनवरी तक दो पाली में होगी परीक्षा, आज से मिलेगा एडमिट कार्ड

कोर्ट की बहस के दौरान जेपीएससी के अधिवक्ता संजय पिपरवाल और प्रिंस कुमार सिंह ने अदालत को बताया कि अगर कुछ मॉडल आंसर गलत भी हो जाते हैं, तो यह सभी के लिए होगा, न कि सिर्फ एक अभ्यर्थी के लिए. इसलिए इस मामले में कोर्ट को कोई हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए.

अन्य खबरें