JRHMS Recruitment: झारखंड स्वास्थ्य विभाग में 1141 पदों पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

Smart News Team, Last updated: Thu, 24th Feb 2022, 4:41 PM IST
  • झारखंड ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन सोसाइटी (JRHMS) ने कई पदोॆ पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इसमें कुल 1141 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इसकी आधिकारिक वेबसाइट jrhms.jharkhand.gov.in पर जाकर चेक कर सकते है. 
प्रतीकात्मक तस्वीर

झारखंड ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन सोसाइटी (JRHMS) ने कई पदोॆ पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इसमें कुल 1141 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इसकी आधिकारिक वेबसाइट jrhms.jharkhand.gov.in पर जाकर चेक कर सकते है.

जेआरएचएमएस के जारी अधिसूचना के अनुसार 1141 रिक्त पदों पर भर्ती किया जाना है. जिसमें आयुष मेडिकल ऑफिसर के लिए 323 पद, ब्लॉक प्रोग्राम मैनेजर- 21,ब्लॉक अकाउंट्स मैनेजर- 18,दंत चिकित्सक- 84,डेंटल हाइजीनिस्ट- 66,दंत चिकित्सा, सहायक- 160,ओटी तकनीशियन- 74, सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रबंधक-34,पैरामेडिकल वर्कर और अन्य पद – 361 के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं.

क्रिकेट के बाद एक्टिंग की दुनिया में धूम मचाएंगे MS Dhoni, निर्देशक विग्नेश शिवन ने दी जानकारी

इन पदों के पर आवेदन करने वाले इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार JRHMS की आधिकारिक वेबसाइट jrhms.jharkhand.gov.in पर जाकर एप्लीकेशन भर सकते हैं. उम्मीदवार ऑनलाइन पोर्टल पर शैक्षिक योग्यता, अनुभव, चयन मानदंड और अन्य जानकारी देख सकते हैं. इन पदों के लिए 23 फरवरी से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. इसके लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 14 मार्च 2022 बताई गई है.

आयुसीमा

सामान्य वर्ग के लिए आयुसीमा – (35 वर्ष), ईडब्ल्यूएस के लिए (35 वर्ष), ओबीसी (बीसी-I और बीसी-द्वितीय) के लिए (37) वर्ष, महिला अनारक्षित (38 वर्ष), एसटी / एससी (40 वर्ष) होना चाहिए. इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर ही किया जाएगा.

अन्य खबरें