जज उत्तम आनंद हत्याकांड: HC ने कहा-CBI रिपोर्ट से कोर्ट संतुष्ट नहीं, डायरेक्टर को बुलाना होगा

Swati Gautam, Last updated: Fri, 17th Dec 2021, 3:02 PM IST
  • धनबाद के जज उत्तम आनंद की मौत मामले की सुनवाई करते हुए झारखंड हाइकोर्ट ने कहा कि सीबीआई को ओर से अभी तक कोई सकारात्मक परिणाम नहीं आया है. सीबीआई सिर्फ रिपोर्ट पर रिपोर्ट दे रही है. कोर्ट ने आगे कहा कि इस मामले में सीबीआई निदेशक को बुला कर ही सवाल पूछना होगा.
जज उत्तम आनंद हत्याकांड

रांची. धनबाद के जज उत्तम आनंद की हत्या का मामला सुलझने का नाम नहीं ले रहा है. यह केस सीबीआई को सौंपा जा चुका है लेकिन अभी तक कोई रिजल्ट निकल कर सामने नहीं आया है. शुक्रवार को झारखंड हाईकोर्ट में धनबाद के जज उत्तम आनंद हत्याकांड मामले की सुनवाई हुई जिसके बाद अदालत ने सीबीआई द्वारा की जा रही जांच पर सवाल खड़े करते हुए नाराजगी जताई. कोर्ट ने कहा कि सीबीआई को ओर से अभी तक कोई सकारात्मक परिणाम नहीं आया है. सीबीआई सिर्फ रिपोर्ट पर रिपोर्ट दे रही है. कोर्ट ने आगे कहा कि इस मामले में सीबीआई निदेशक को बुला कर ही सवाल पूछना होगा क्योंकि अदालत अभी तक सीबीआई के रिपोर्ट से संतुष्ट नहीं हुई है.

झारखंड हाईकोर्ट में हुई जज उत्तम आनंद की हत्या मामले की सुनवाई में मुख्य न्यायाधीश ने कहा कि सीबीआई बार बार अलग तरीके से जांच की बात कह रही है लेकिन अभी तक कोई परिणाम नहीं निकला है. उन्होंने आगे कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने हाई कोर्ट पर विश्वास जताया है इसलिए कोर्ट मामले की जांच की निगरानी कर रही है लेकिन सीबीआई ने अभी तक कोर्ट में कोई भी ऐसी रिपोर्ट नहीं दी है जिससे कोर्ट संतुष्ट हो. इस पर सीबीआई ने जवाब देते हुए कहा कि उन्हें इसका भरोसा है कि इस मामले का जल्द खुलासा होगा. बता दें कि कोर्ट ने अभी सीबीआई निदेशक को बुलाने को लेकर कोई आदेश पारित नहीं किया है.

आजसू पार्टी के पूर्व विधायक कमल किशोर की मौत, घर में बंद मिला शव

क्या है पूरा मामला

28 जुलाई 2021 के दिन सुबह 5 बजे करीब जज उत्तम आनंद मॉर्निंग वॉक कर अपने घर की ओर लौट रहे थे. सड़क पूरी तरह से सूनसान थी. जज साहब सड़क के किनारे एकदम बाईं ओर टहल रहे थे. उसी समय वहां पीछे से एक ऑटो रिक्शा आया. ऑटो रिक्शा सड़क के बीचों बीच सीधे चल रहा था, लेकिन फिर अचानक ऑटो रिक्शा जज उत्तम आनंद की तरफ मुड़ गया और उन्हें टक्कर मार दी. ये पूरी घटना सीसीटीवी में रिकॉर्ड हो गई थी. सीबीआई इस मामले में हत्या का केस दर्ज कर छानबीन कर रही है.

अन्य खबरें