KBC: झारखंड की बेटी नाजिया नसीम बनीं कौन बनेगा करोड़पति 12 की पहली करोड़पति विनर

Smart News Team, Last updated: Thu, 5th Nov 2020, 9:21 PM IST
  • अमिताभ बच्चन के कौन बनेगा करोड़पति के 12वें सीजन की पहली करोड़पति झारखंड की बेटी नाजिया नसीम बनी हैं. नाजिया ने एक करोड़ रुपया तो तय रूप से जीत लिया है, अब सात करोड़ का सवाल वो पार कर पाईं या नहीं, ये 11 नवंबर को क्विज शो के प्रसारण के बाद बता चलेगा.
नाजिया नसीम झारखंड के रांची की रहने वाली हैं जो दिल्ली में एक बाइक कंपनी में मैनेजर हैं.

रांची. अमिताभ बच्चन की मेजबानी वाले क्विज शो कौन बनेगा करोड़पति के 12वें सीजन की पहली करोड़पति विनर झारखंड की नाजिया नसीम बनी हैं. नाजिया नसीम झारखंड की राजधानी रांची की रहने वाली हैं और उनकी शुरुआती पढ़ाई-लिखाई वगैरह रांची में ही हुई है. रांची के डोरंडा की रहने वाली केबीसी 12 विजेता नाजिया नसीम फिलहाल दिल्ली में बाइक कंपनी रॉयल एनफील्ड की ग्रुप मैनेजर हैं. उनके पति शकील खुद की विज्ञापन कंपनी चलाते हैं.

रांची में जन्मीं नाजिया नसीम के पिता मोहम्मद नसीमुद्दीन सेल से रिटायर्ड अधिकारी हैं और मां बुशरा नसीम एक बुटिक चलाती हैं. नाजिका और शकील का एक 10 साल का बेटा है- दनयाल. कविता और शायरी का गहरा शौक रखने वाली नाजिया नसीम की स्कूलिंग रांची के डीएमवी श्यामली से हुई है. सेंट जैवियर्स कॉलेज से ग्रैजुएशन के बाद नाजिया ने दिल्ली में आईआईएमसी से एडवर्टाइजिंग और पब्लिक रिलेशंस की पढ़ाई की है.

PHOTOS: KBC 12 की पहली करोड़पति विनर नाजिया और उनका रांची कनेक्शन

प्रोफेशनल फ्रंट पर नाजिया नसीम इस वक्त रॉयल एनफील्ड कंपनी में ग्रुप मैनेजर हैं और कंपनी का इंटर्नल कम्युनिकेशंस देखती हैं. इससे पहले वो एयरटेल, बैंक ऑफ अमेरिका वगैरह में काम कर चुकी हैं.

RJD सुप्रीमो लालू यादव की जमानत पर झारखंड हाईकोर्ट में शुक्रवार को सुनवाई

नाजिया की मां को लगता था कि नाजिया जितना पढ़ती हैं और जितनी तरह की चीजें पढ़ती हैं, उन्हें अमिताभ बच्चन की केबीसी के हॉट सीट पर होना चाहिए. नाजिया ने साल 2000 से लगातार 20 साल की कोशिश के बाद 2020 में केबीसी पहुंचकर मां के ख्वाब को पूरा किया है.

कोलकाता में अरेस्ट हुआ इंटरनेशनल साइबर ठग राहुल केसरी, 600 को बनाया शिकार

अमिताभ बच्चन के साथ केबीसी के सेट पर अनुभव को लेकर नाजिया कहती हैं कि इतने बड़े स्टार हैं लेकिन कंटेस्टेंट को अपने स्वभाव और हाव-भाव से काफी सहज बना देते हैं और वो दिल से चाहते हैं कि प्रतिभागी ज्यादा से ज्यादा जीतें. नाजिया कहती हैं कि उनसे सीखने के लिए बहुत कुछ है.

अन्य खबरें