झारखंड में रेप की घटना बढ़ रही है, सरकार चिर निद्रा में सोई हुई है: लाल सिंह

Smart News Team, Last updated: Fri, 29th Jan 2021, 8:10 PM IST
  • बाबूलाल मरांडी ने कहा कि सरकार का काम गरीब, दलितों, जरूरतमंदों के लिए योजनाएं तैयार करना है, लेकिन वर्तमान की राज्य सरकार गरीब दलितों को दरकिनार कर योजनाएं तैयार कर रही है. झारखण्ड में 12.9 प्रतिशत आबादी अनुसूचित जाति की है और ये सभी लोग राज्य के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते है.
लाल सिंह आर्या (फाइल तस्वीर)

रांची : राज्‍य में बलात्‍कार की संख्‍या में बढ़ोतरी हो रही है, युवक पलायन करने को बाधित हैं, महिलायें असुरक्षित हैं और अपराधी खुले आम घूम रहे हैं. इन सब के बावजूद सरकार कोई ठोस कदम नहीं उठा रही है. यह सब कुछ बीजेपी अनुसूचित जाति के अध्‍यक्ष लाल सिंह आर्या ने कार्य समिति बैठक के दौरान कही. उन्होंने आगे कहा कि जब तक झारखंड सरकार इस मामले पर कार्रवाई न करे हम शांत होकर नहीं बैठने वाले हैं और न ही राज्य सरकार को चैन से सोने देगी. बीजेपी के कार्यकर्ता और पदाधिकारी अपनी पार्टी की रीढ़ हैं। उनके मजबूत होने से ही पार्टी मजबूत बनेगी.

पार्टी के विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने कहा कि सरकार का काम गरीब, दलितों, जरूरतमंदों के लिए योजनाएं तैयार करना है, लेकिन वर्तमान की राज्य सरकार गरीब दलितों को दरकिनार कर योजनाएं तैयार कर रही है. उन्होंने कहा कि झारखण्ड में 12.9 प्रतिशत आबादी अनुसूचित जाति की है और ये सभी लोग राज्य के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते है. लोकसभा की 14 में से एक आरक्षित सीट भी भाजपा के नाम है वहीं विधानसभा में 9 में से 6 सीटें पर भाजपा की जीत हुई है. केन्द्र और राज्य सरकार में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले अनुसूचित समाज आज सबसे अधिक प्रताड़ित है.

झारखंड: हेमंत सोरेन सरकार डोमिसाइल नीति- प्राइवेट नौकरी में 75% लोकल आरक्षण

वहीं एससी मोर्चा के प्रदेश अध्‍यक्ष अमर कुमार बाउरी का कहना है कि हमारी मोर्चा समुदाय के लोगों को अपना हक दिलाने के लिए हमेशा साथ-साथ खड़ी है. समय-समय पर अनुसूचित समाज के लोगों पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ भी राज्य सरकार को घेरने का काम किया है.

 

अन्य खबरें