17 अप्रैल को लालू यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई, जेल से बाहर आने की उम्मीद

Smart News Team, Last updated: Fri, 16th Apr 2021, 9:43 PM IST
  • चारा घोटाला मामले में सजायफ्ता लालू यादव की जमानत पर 17 अप्रैल को झारखंड हाईकोर्ट में सुनवाई होगी. इससे पहले यह सुनवाई 16 अप्रैल को होनी निर्धारित थी. लेकिन सैनिटाइजेशन के लिए हाईकोर्ट परिसर को शुक्रवार को बंद कर दिया गया था. अगर शनिवार को लालू प्रसाद को जमानत मिलती है, तो वे जेल से बाहर आ जाएंगे.
17 अप्रैल को लालू यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई, जेल से बाहर आने की उम्मीद

रांची. चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे लालू यादव की जमानत पर हाईकोर्ट में 17 अप्रैल को सुनवाई होगी. इस मामले में नौ अप्रैल को सुनवाई होनी थी. लेकिन सीबीआई ने अदालत से जबाव दाखिल करने के लिए समय की मांग की थी. जिसे अदालत ने स्वीकार कर लिया था. हाईकोर्ट के जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की अदालत में लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका का मामला सुनवाई के लिए सूचीबद्ध है. अगर 17 अप्रैल को लालू यादव को जमानत मिलती है तो वे जेल से बाहर आ जाएंगे. उन्हें अन्य मामलों में पहले ही जमानत मिल चुकी है. फिलहाल लालू यादव का दिल्ली के एम्स में इलाज चल रहा है.

लालू यादव ने दुमका कोषागार से अवैध निकासी के मामले में जमानत के लिए याचिका दायर की है. जिसमें उन्होंने अपनी आधी सजा पूरी करने का दावा किया है. इस मामले में सीबीआई की अदालत ने लालू यादव को दो अलग-अलग धाराओं में सात-सात साल की सजा सुनाई थी. इस मामले में लालू प्रसाद यादव के वकील ने दावा किया है कि वे अपनी आधी सजा पूरी कर चुके है. वहीं सीबीआई का दावा है कि अभी उनकी आधी सजा पूरी नहीं हुई है.

झारखंड बार काउंसिल का फैसला- वकीलों के फिजिकल सुनवाई में शामिल होने पर रोक

हाईकोर्ट में यदि शनिवार को इस याचिका पर सुनवाई होती है और लालू प्रसाद को जमानत मिलती है, तो वे जेल से बाहर आ जाएंगे. लालू की जमानत के लिए उनका पूरा परिवार पूजा-पाठ में जुटा है. वहीं उनकी बेटी रोहिनी आचार्य ने अपने पिता की अच्छी सेहत के लिए रोजा भी रखा हुआ है. बता दें कि लालू यादव की जमानत पर सुनवाई शुक्रवार 16 अप्रैल को होनी निर्धारित थी. लेकिन सैनिटाइजेशन के लिए झारखंड हाईकोर्ट परिसर को शुक्रवार को बंद कर दिया गया था. जिस कारण अब यह सुनवाई 17 अप्रैल को होनी है.

झारखंड हाईकोर्ट अस्पताल को कोविड हॉस्पिटल बनाने की याचिका दर्ज, शनिवार को सुनवाई

अन्य खबरें