झारखंड: मधुपुर उपचुनाव में JMM उम्मीदवार को समर्थन देंगी वामपंथी पार्टियां

Smart News Team, Last updated: Sat, 3rd Apr 2021, 10:39 PM IST
  • भाकपा के प्रदेश सचिव भुवनेश्वर मेहता पहले ही मधुपुर में झामुमो प्रत्याशी हफीजुल अंसारी को समर्थन देने का ऐलान कर चुके हैं. अब इस तरह देश की चारों प्रमुख वामपंथी पार्टियां एकजुट होकर झामुमो उम्मीदवार के समर्थन में आ गई हैं. तीनों पार्टियों के नेताओं ने संयुक्त रूप से संवाददाता सम्मेलन कर इसकी घोषणा की.
वामपंथी दलों ने मधुपुर उपचुनाव में JMM को समर्थन देने का ऐलान किया है. (प्रतिकात्मक फोटो)

रांची- भाकपा माले समेत मार्क्सवादी समन्वय समिति और कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) ने मधुपुर उपचुनाव में झामुमो उम्मीदवार को समर्थन देने का ऐलान किया है. तीनों पार्टियों के नेताओं ने संयुक्त रूप से संवाददाता सम्मेलन कर इसकी घोषणा की. इस संवाददाता सम्मेलन में भाकपा नेता भी मौजूद थे. यह जानकारी माकपा के प्रकाश विप्लव और भाकपा के अजय कुमार सिंह ने दी.

बताते चलें कि भाकपा के प्रदेश सचिव भुवनेश्वर मेहता पहले ही मधुपुर में झामुमो प्रत्याशी हफीजुल अंसारी को समर्थन देने का ऐलान कर चुके हैं. अब इस तरह देश की चारों प्रमुख वामपंथी पार्टियां एकजुट होकर झामुमो उम्मीदवार के समर्थन में आ गई हैं. इसके साथ ही वामदलों ने अपने जमीनी कैडरों को भी मधुपुर चुनाव में सक्रिय हो जाने का निर्देश दिया है.

झारखंड: होमगार्डों की चेतावनी- मांग पूरी करें CM सोरेन, नहीं तो जेल भरो आंदोलन

वामदलों ने भाजपा पर मधुपुर उपचुनाव जीतने के लिए सांप्रदायिक ध्रुवीकरण की साजिश रचने का आरोप लगाया. वामदलों का कहना है कि भाजपा सांसद ने तो 10 मई को राज्य में सरकार गिरा देने की ही ढपोरशंखी घोषणा कर दी है. भाजपा की नेतृत्व वाली केंद्र सरकार देश में लोकतंत्र को तबाह करने पर तुली हुई है. जिसे देखते हुए मधुपुर उपचुनाव भाजपा को सबक सिखाने का एक मौका है.

पेट्रोल डीजल आज 3 अप्रैल का रेट: रांची, धनबाद, जमशेदपुर, बोकारो में नहीं हुआ रेट में बदलाव

रांची सर्राफा बाजार में सोना-चांदी की रफ्तार थमी, सब्जी मंडी थोक रेट

झारखंड में अब श्रमिकों को मनरेगा मजदूरी मिलेगी 225 रुपए, 1 अप्रैल से लागू

7 अप्रैल से पटरी पर लौटेगी रांची-देवघर बाबाधाम इंटरसिटी, किराए में 30% की बढ़त

मधुपुर उपचुनाव में महागठबंधन समर्थित झामुमो प्रत्याशी को समर्थन देगी भाकपा

अन्य खबरें