रांची: शराब माफिया नरेश सिंघानिया गिरफ्तार, जहरीली शराब से मरे थे 22 लोग

Smart News Team, Last updated: Thu, 3rd Jun 2021, 3:33 PM IST
  • लंबे समय से फरार चल रहे शराब माफिया नरेश सिंघानिया को रांची पुलिस ने गुरुवार सुबह नामकुम इलाके से गिरफ्तार किया है. जहरीली शराब पीने से 22 लोगों की मौत के मामले में नरेश फरार चल रहा था.
शराब माफिया नरेश सिंघानिया. फोटो साभार-सोशल मीडिया

रांची: शराब माफिया नरेश सिंघानिया को रांची पुलिस ने नामकुम इलाके से गुरुवार सुबह गिरफ्तार किया है. पुलिस 2017 से ही नरेश सिंघानिया की तलाश कर रही थी. एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा को मिली गुप्त सूचना के आधार पर नामकुम थाना की पुलिस ने नरेश सिंघानिया को नामकुम के जोरार इलाके से गिरफ्तार किया है. 

बताया गया है कि नरेश नामकुम में अपने रिश्तेदार से घर में छिपा कर रह रहा था. पुलिस को नरेश के वहां छिपे होने की गुप्त सूचना मिली जिसके बाद पुलिस ने वहां छापेमारी कर नरेश को दबोच लिया.  2 सिंतबर 2017 में करम पर्व के मौके पर शराब कारोबारी सिंघानिया ब्रदर्श  प्रहलाद सिंघानिया और नरेश सिंघानिया बाजार में नकली शराब की एक बड़ी खेप उतारी थी. इस नकली शराब पीने से 22 लोगों की मौत हो गई थी. 

झारखंड में कुछ शर्तों के साथ 10 जून तक बढ़ा लॉकडाउन, 15 जिलों में खुलेंगे बाजार

मरने वालों में जैप के चार जवान भी शामिल थे. इसके बाद राज्य सरकार ने मामले को जांच के लिए सीआईडी को सौंप दिया था. इस मामले में दो थानेदार और एक उत्पाद विभाग के इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया गया था.

हॉर्स ट्रेडिंग केस में 5 जून को सुनवाई, करप्शन एक्ट जोड़ने पर होगी बहस

गौरतलब है कि पुलिस की टीम ने 4 सितंबर 2017 को प्रह्लाद सि.घानिया को जमशेदपुर से गिरफ्तार किया था. लेकिन नरेश पिछले 4 साल से फरार चल रहा था. अब चार साल बाद पुलिस को नरेश को पकड़ने में कामयाबी मिला है.

बता दें कि खरसीदाग ओपी क्षेत्र के कुटियातु गांव में पुलिस को 8 मार्च को गुप्त सूचना मिली थी. जिसके आधार पर पुलिस ने छापेमारी की तो राम महतो के मकान में अवैध रूप से चलाई जा रही शराब फैक्टरी का पता चला. पुलिस ने राम महतो को गिरफ्तार कर लिया. इसके बाद पुलिस को नरेश सिंघानिया उर्फ लाला के बारे में पता चला. नरेश सिंघानिया राम महतो के घर पर नकली शराब बनाने वाला मास्टरमाइंट है. छापेमारी के दौरान पुलिस ने कई ब्रांड के स्टिकर और खाली बोतलें भी बरामद किए थे.

 

अन्य खबरें