JMM लड़ेगी बंगाल चुनाव, हेमंत सोरेन के ऐलान से नाराज ममता ने कहा- ये गलत है

Smart News Team, Last updated: Fri, 29th Jan 2021, 10:53 AM IST
  • हेमंत सोरेन ने रैली में कहा कि झारखंड को अलग राज्य बनाने के दौरान साजिशन आदिवासियों को ताकतवर बनने नहीं दिया गया.
मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन (फाइल तस्वीर)

रांची: झारखंड मुक्ति मोर्चा ने गुरुवार को पश्चिम बंगाल में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए झारग्राम से चुनावी प्रचार का आगाज कर दिया. झारग्राम में झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रैली की और वृहद झारखंड के साथ आदिवासियों के मुद्दे पर जोर दिया.

हेमंत सोरेन ने रैली में कहा कि झारखंड को अलग राज्य बनाने के दौरान साजिशन आदिवासियों को ताकतवर बनने नहीं दिया गया. झारखंड की सीमा से सटे पश्चिम बंगाल और ओडिशा के आदिवासी बहुल क्षेत्रों को झारखंड में शामिल नहीं किया गया. यह झारखंड का हिस्सा है. रैली के दौरान सोरेन ने कहा कि आने वाले समय में झारखंड मुक्ति मोर्चा पूरे बंगाल में सक्रिय होगा.

रांची हाईकोर्ट: गैंस ऑफ वासेपुर सरगना की बीवी ने मांगा बॉडीगार्ड, बताया जान का खतरा

सोरेन ने कहा कि वर्तमान समय में चिंता का विषय है कि आदिवासी, दलित, अल्पसंख्यकों को चक्की में पिसा जा रहा है. गरीब आदिवासी-दलित समाज अपना हक अधिकार धन दौलत के बदौलत नहीं ले पाया है. उन्होंने कहा कि झामुमो ने 2016 के चुनाव में 22 सीटों पर प्रत्याशी उतारे थे. इस बार पार्टी 25 से 30 सीटों पर उतरने की तैयारी कर रही है.

रांची: अब मुंगेरी नहीं लोकल में बने हथियार का इस्तेमाल कर रहे हैं अपराधी!

वहीं, इस रैली को लेकर ममता बनर्जी ने हेमंत सोरेन पर निशाना साधा है. ममता का कहना है कि हेमंत सोरेन के शपथ ग्रहण समारोह में सबसे पहले हम शामिल हुए थे. उन्हें हमारी पार्टी ने पूर्ण समर्थन दिया था. अब वह चुनाव लड़ने बंगाल आए हैं. यह कहीं से भी सही नहीं है.

अन्य खबरें