अंधविश्वास की आड़ में लिया बदला, डायन बता कर कुल्हाड़ी से वृद्धा की कर डाली हत्या

Pallawi Kumari, Last updated: Fri, 17th Sep 2021, 1:24 PM IST
  • झारखंड के सरायकेला में युवक ने डायन बता कर एक वृद्ध महिला की कल्हाड़ी मार कर हत्या कर दी, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई. पुलिस ने हत्या का कारण जमीन विवाद बताया है.
 डायन बताकर कुल्हाड़ी से महिला की हत्या. फोटो साभार-हिन्दुस्तान

बदलते भारत में आज 21 वीं सदी में भी अंधविश्वास की आड़ में हत्याएं और प्रताड़ना की खबरें सुनने को मिलती हैं, जो बेहद शर्मनाक है. वहीं बात करें झारखंड की तो अंधविश्वास के नाम पर हत्या कोई नई घटना नहीं. एक बार फिर से ऐसी एक घटना की बलि एक वृद्धा चढ़ गई. गुरुवार को झारखंड के सरायकेला में एक वृद्धा को डायन बता कर एक युवक ने उसपर ताबड़तोड़ कुल्हाड़ी चला दी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

घटना सरायकेला थाना के पांपड़ा गांव की है. वृद्धा जलही देवी (65) खेत से काम कर घर लौट रही थी. इसी दौरान पहले से ही घात लगाकर बैठे गोपाल गोडसना ने उसपर ताबड़तो़ड कुल्हाड़ी से वार कर दिया, जिसके बाद वृद्धा खून से लथपथ वहीं जमीन पर गिर पड़ी और मौके पर ही उसकी मौत हो गई. घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी गोपाल गोडसना मौके से फरार हो गया.

घर बैठे पा सकते है मां छिन्नमस्तिका का प्रसाद, झारखंड डाक विभाग ने शुरू की सेवा

थाना प्रभारी मनोहर कुमार ने बताया कि, हमने हत्या का मामला दर्ज कर लिया है और आरोपी की तलाश में जुट गए हैं. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. उन्होंने बताया कि, गांव में ही रहने वाले गोपाल गोडसना नाम के व्यक्ति और जलही देवी का पिछले 10 सालों से जमीन को लेकर आपस में विवाद चल रहा था. इससे पहले भी गोपाल वृद्धा को डायन बताकर बच्चों को बीमार करने का आरोप लगा चुका है. आशंका जताई जा रही है कि गोपाल ने बदला देने के लिए अंधविश्वास का सहारा लेकर वृद्धा की हत्या कर डाली.

शराब का धंधा छोड़ खुद का कारोबार शुरू करने वाली महिलाओं को CM सोरेन ने किया सम्मानित

अन्य खबरें