RIMS का जर्जर लिफ्ट बना हादसे का कारण, लिफ्ट से गिरने पर शख्स का टूटा हाथ और पैर

ABHINAV AZAD, Last updated: Mon, 8th Nov 2021, 1:24 PM IST
  • रिम्स के जर्जर लिफ्ट से गिरने के बाद पश्चिम बंगाल निवासी उत्तम के हाथ और पैर टूट गए. घायल उत्तम को रिम्स के इमरजेंसी विभाग में भर्ती कराया गया है.
(प्रतीकात्मक फोटो)

रांची. रिम्स के जर्जर लिफ्ट के कारण एक बड़ा हादसा हुआ है. रिम्स के लिफ्ट से एक व्यक्ति के गिरने की बात सामने आ रही है. लिफ्ट से गिरने के बाद उसे गंभीर चोट आई है. घायल शख्स का नाम उत्तम बताया जा रहा है.बताया जा रहा है कि घायल शख्स उत्तम रिम्स में एडमिट अपने किसी मरीज से मिलने आया था. वह पश्चिम बंगाल के झालदा का रहने वाला है.

मिली जानकारी के मुताबिक, घटना रिम्स के न्यूरो सर्जरी विभाग की है. जहां न्यूरो सर्जरी विभाग में भर्ती मरीज को देखने आए बंगाल के झालदा के उत्तम कुमार जर्जर लिफ्ट से गिरने के बाद गंभीर रूप से घायल हो गया. बताया जा रहा है कि लिफ्ट में चढ़ने के दौरान यह हादसा हुआ. इस हादसे में घायल शख्स उत्तम का हाथ और पैर टूट गया है. जबकि इसके अलावा सिर पर गंभीर चोट लगी है. घायल शख्स का इलाज रिम्स के इमरजेंसी विभाग में चल रहा है. बताते चलें कि रिम्स के पुराने भवन में दर्जनों लिफ्ट लगाए गए हैं, लेकिन मेंटेनेंस के अभाव में यह सभी लिफ्ट जर्जर हालात में है. कई लिफ्ट बगैर लिफ्ट मैन के ही संचालित किए जा रहे हैं. खराब लिफ्ट के कारण लगातार इस तरह के हादसे हो रहे हैं, लेकिन रिम्स प्रशासन का ध्यान इस ओर नहीं जा रहा है.

झारखंड में दो महिला को डायन बताकर रिश्तेदारों ने बेरहमी से पीटा, काट दिए होंठ

बताते चलें कि बीते दिनों रिम्स में इलाज के दौरान 50 वर्षीय कैदी दीपक लकड़ा उर्फ बूचन की मौत हो गई. दीपक लकड़ा को एक अक्टूबर को रिम्स में भर्ती कराया गया था. जिसके बाद मेडिसिन विभाग के आईसीयू में इलाज चल रहा था. उसे सांस लेने में तकलीफ हो रही थी, जिसके बाद मरीज को 20 अक्टूबर को न्यू ट्रॉमा सेंटर में भर्ती किया गया, जहां डॉ पीके भट्टाचार्य उनका इलाज कर रहे थे. इलाज के दौरान ही मरीज की मौत हो गई.

अन्य खबरें