कर्नाटक से झारखंड पहुंचा हिजाब विवाद, रांची के डोरंडा कॉलेज में छात्रों का प्रदर्शन

Sumit Rajak, Last updated: Thu, 10th Feb 2022, 1:10 PM IST
  • कर्नाटक के बाद अब रांची में भी हिजाब विवाद को लेकर प्रदर्शन शुरू हो गया है. रांची के डोरंडा कॉलेज में कुछ छात्रों ने हिजाब के समर्थन में प्रदर्शन किया. हालांकि, समय रहते कॉलेज कर्मियों ने छात्रों से समझाइश कर मामला शांत कराया.
रांची के डोरंडा कॉलेजमें हिजाब के समर्थन में प्रदर्शन

रांची. कर्नाटक में शुरू हुआ हिजाब विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. कर्नाटक में इसे लेकर विरोध प्रदर्शन जारी है. वहीं, अब हिजाब विवाद की आंच रांची में भी सुलगने लगी है. ऐसा ही मामला रांची के डोरंडा कॉलेज में सामने आया है, जहां गुरुवार को हिजाब के समर्थन में कुछ विद्यार्थियों ने विरोध प्रदर्शन किया. छात्रों ने हाथों में तख्तियां लेकर हिजाब के समर्थन में प्रदर्शन किया. हालांकि, समय रहते कॉलेज कर्मियों ने छात्रों से समझाइश कर मामला शांत कराया. वहीं, सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंची है.

कॉलेज प्राचार्य डॉ बीपी वर्मा ने डोरंडा थाना को विवाद की सूचना दी. छात्र करीब 10 मिनट तक तख्तियां लहराते हुए प्रदर्शन करते रहे. प्राचार्य ने बताया कि प्रदर्शन में छात्राएं शामिल नहीं थीं. प्रदर्शन में शामिल छात्र कॉलेज परिसर के गेट पर प्रदर्शन करने लगे. जब छात्रों को कॉलेज से हटाया गया तो बाहरी लोग भी प्रदर्शन में शामिल हो गए. हालांकि, सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामला शांत करवा दिया है.

झारखंड में 10वीं पास के लिए सरकारी नौकरी का शानदार मौका, 63200 मिलेगी सैलरी

बता दें कि कर्नाटक में उडुपी के सरकारी कॉलेज में 6 छात्राओं को हिजाब पहनकर आने से मना कर दिया गया, जिसके बाद से ही हिजाब को लेकर विवाद जारी है. इसे लेकर जगह-जगह विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. कर्नाटक में जगहों पर हिंसक झड़प भी हुईं. प्रशासन ने छात्रों और छात्राओं से कहा है कि वे स्कूल और कॉलेज के आसपास आंदोलन नहीं कर सकते. वहीं, कर्नाटक हाई कोर्ट के बाद अब हिजाब विवाद सुप्रीम कोर्ट पहुंच चुका है.

 

अन्य खबरें