झारखंड में मैट्रिक और इंटरमीडिएट की परीक्षा 9 मार्च से, JAC की बैठक में लगी मुहर

Smart News Team, Last updated: Tue, 5th Jan 2021, 12:11 AM IST
  • मैट्रिक परीक्षा में करीब 4.25 लाख परीक्षार्थी शामिल होंगे, जबकि इंटरमीडिएट की करीब 3.25 लाख छात्र-छात्रा परीक्षा देंगे. परीक्षा का शेड्यूल अगले सप्ताह तक जारी कर दिया जाएगा. जिससे छात्र-छात्राओं को परीक्षा की तैयारी करने में सुविधा मिल सकेगी. बैठक की अध्यक्षता जैक अध्यक्ष अरविंद प्रसाद सिंह ने की.
मैट्रिक और इंटरमीडिएट दोनों परीक्षाएं 26 मार्च तक चलेंगी.

रांची- झारखंड में मैट्रिक और इंटरमीडिएट की परीक्षा नौ मार्च से शुरू होगी. दोनों परीक्षाएं 26 मार्च तक चलेंगी. सोमवार को झारखंड एकेडमिक काउंसिल की बैठक में इस पर मुहर लगाई गई. दोनों ही पालियों में परीक्षा का संचालन किया जाएगा.

बताते चलें कि मैट्रिक परीक्षा में करीब 4.25 लाख परीक्षार्थी शामिल होंगे, जबकि इंटरमीडिएट की करीब 3.25 लाख छात्र-छात्रा परीक्षा देंगे. परीक्षा का शेड्यूल अगले सप्ताह तक जारी कर दिया जाएगा. जिससे छात्र-छात्राओं को परीक्षा की तैयारी करने में सुविधा मिल सकेगी. बैठक की अध्यक्षता जैक अध्यक्ष अरविंद प्रसाद सिंह ने की. जैक के अध्यक्ष अरविंद प्रसाद सिंह ने बताया कि मैट्रिक और इंटरमीडिएट की परीक्षा में इस साल करीब साढे सात लाख परीक्षार्थी शामिल होंगे.

रांची: जंगल में मिली युवती की सिर कटी लाश, पुलिस को गैंग रेप के बाद हत्या का शक

इस साल जहां परीक्षा केंद्रों की संख्या बढ़ाई जाएगी, वहीं परीक्षा केंद्रों में सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क सभी के लिए अनिवार्य किया जाएगा. हर पाली में परीक्षा की समाप्ति के बाद सारे बेंच डेस्क को सैनिटाइज किया जाएगा. इससे पहले परीक्षा केंद्रों में प्रवेश के पूर्व थर्मल स्कैनर से परीक्षार्थियों के टेंपरेचर का माप लिया जाएगा. साथ ही हैंड सैनिटाइज कर या साबून से हाथ धोने के बाद ही परीक्षार्थी परीक्षा रूम में प्रवेश कर सकेंगे.

अब मिस्ड कॉल देकर बुक करा सकेंगे गैस सिलेंडर, 24 घंटे के अंदर मिलेगी रसोई गैस

JAC ने जारी किया मैट्रिक परीक्षा का मॉडल प्रश्न पत्र, ऐसे करें डाउनलोड

रांची: दलबदल मामले में SC पहुंचे विधानसभा अध्यक्ष रबीन्द्र नाथ महतो

युवा संसद में अपनी वाक कला दिखाएंगे प्रतिभागी, 5 और 6 जनवरी को हो रहा आयोजन

1.60 लाख शिक्षित युवाओं को सरकारी नौकरी देने की कवायद शुरू

अन्य खबरें