झारखंड लॉकडाउन में मीडिया और सरकारी कर्मचारियों को भी ई-पास जरूरी

Smart News Team, Last updated: Sat, 15th May 2021, 8:46 PM IST
  • 16 मई 2021 से 27 मई 2021 तक स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के अन्तर्गत मीडिया/पत्रकार के साथ-साथ सभी सरकारी और गैर-सरकारी कर्मचारियों को ई-पास रखना अनिवार्य होगा.
झारखंड लॉकडाउन में मीडिया और सरकारी कर्मचारियों को भी ई-पास जरूरी (फाइल फ़ोटो)

रांची: झारखंड में बढ़ते कोरोना महामारी के बीच राज्य सरकार काफी सख्ती बरत रही है. महामारी के चलते झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार ने अहम फैसला लिया है. 16 मई 2021 से 27 मई 2021 तक स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के अन्तर्गत मीडिया/पत्रकार के साथ-साथ सभी सरकारी और गैर-सरकारी कर्मचारियों को ई-पास रखना अनिवार्य होगा. कोई भी सरकारी या गैर-सरकारी कर्मचारी या मिडिया/पत्रकार अगर ई-पास लेकर नहीं चलेंगे तो उनके खिलाफ लॉकडाउन तोड़ने की धाराओं में कर्रवाई की जायेगी. ये फैसला परिवहन विभाग के अादेश के निर्देश के बाद रांची जिला प्रशासन ने लिया.

गौरतलब है की पहले जारी नियमों के अनुसार राज्य में किसी भी सरकारी या गैर-सरकारी या मिडिया/पत्रकार को अपने संस्थान की वैलिड पहचान पत्र पर बाहर निकलने की छूट थी. लेकिन शनिवार को नियमों में बदलाव करते हुए प्रदेश में सभी के लिए वैलिड ई-पास वाली व्यवस्था को अमल में लाया गया है. जिससे की कोरोना महामारी को रोकने में महत्वपूर्ण कदम साबित हो.

झारखंड लॉकडाउन: इन वाहनों को बिना ई-पास के भी चला सकेंगे, जानें सरकार के निर्देश

कोरोना महामारी के बीच सरकारी के तरफ जारी दिए गए जरूरी निर्देश.

०आपकी सुरक्षा आपके हाथ.

० कोरोना वायरस संक्रमण का खतरा घटायें.

० फेस मास्क का करें इस्तेमाल.

० सोशल डिस्टेंसिंग का करें अनुपालन.

० हाथों को साबुन से धोना रखें याद.

० खांसी बुखार या सांस लेने में तकलीफ हो तो डॉक्टर से तुरंत संपर्क करें.

अन्य खबरें