नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी 4 नाबालिग को आजीवन कारावास की सजा

Smart News Team, Last updated: Wed, 17th Mar 2021, 10:48 AM IST
  • कोर्ट ने सामूहिक दुष्कर्म के मामले में 4 नाबालिग आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है. साथ ही दो नाबालिगों को कोर्ट ने रिहा कर दिया.
(प्रतिकात्मक फोटो)

रांची: झारखंड की राजधानी रांची में पोक्सो कम चिल्ड्रेन कोर्ट ने मंगलवार को बड़ा फैसला सुनाया. कोर्ट ने सामूहिक दुष्कर्म के मामले में 4 नाबालिग आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है. साथ ही दो नाबालिगों को कोर्ट ने रिहा कर दिया. बता दें यह नाबालिग आरोपियों को सुनाई जाने वाली अधिकतम सजा है.

मंगलवार को पोक्सो कम चिल्ड्रेन कोर्ट में 30 अप्रैल 2018 को चान्हो की नाबालिग के साथ सामूहिक दुष्कर्म के मामले में सुनवाई हुई. नाबालिग के साथ सामूहिक दुष्कर्म के मामले में 6 लड़कों को आरोपी बनाया गया था. कोर्ट ने अपना फैसला सुनाते हुए 4 नाबालिग आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई. जबकि अन्य दो नाबालिग जिनकी उम्र 16 साल से भी कम थी उन्हें रिहा कर दिया गया. साथ ही परिजनों से 10-10 हजार का बॉन्ड भरा कर भविष्य में ऐसी गलती नहीं दोहराने की हिदायत दी गई.

रांची नगर निगम सिर्फ साफ-सफाई नहीं, अस्पताल समेत 3 जरूरी सेवाओं का करेगा संचालन

गौरतलब है कि 30 अप्रैल साल 2018 को चान्हो की नाबालिग के साथ छह लड़कों ने सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया था. जिसके बाद पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज की थी. पीड़िता ने पुलिस को बताया था कि 30 अप्रैल को वह शौच के लिए घर से निकली थी. इस दौरान खेत पर पहले से 6 युवक मौजूद थे. सभी उसे उठाकर खेत में ले गए और उसके साथ दुष्कर्म किया.

रांची सर्राफा बाजार में सोना चांदी के दामों में हुई बढ़ोतरी, आज का मंडी भाव

 

अन्य खबरें